scriptDelhi CM अरविंद केजरीवाल को जेल या फिर बेल, आज 2 बजे हो जाएगा तय,PM Modi के घर के आसपास बढ़ाई गई सुरक्षा | Delhi CM Arvind Kejriwal Go Jail Or Get Bail For Decision Will Be Taken Today at 2 Pm ED Remand Over | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi CM अरविंद केजरीवाल को जेल या फिर बेल, आज 2 बजे हो जाएगा तय,PM Modi के घर के आसपास बढ़ाई गई सुरक्षा

Delhi CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ED की हिरासत में चल रहे हैं। उनकी रिमांड अवधि 28 मार्च को समाप्‍त हो रही है। अब देखना यह है कि वह जेल से बाहर आते हैं या फिर ED और रिमांड की मांग करती है।

नई दिल्लीMar 28, 2024 / 09:27 am

Anand Mani Tripathi

_delhi_cm_arvind_kejriwal_go_jail_or_get_bail_for_decision_will_be_taken_today_at_2_pm_ed_remand_over_.png

Delhi CM अरविंद केजरीवाल की रिमांड गुरुवार को समाप्त हो रही है। प्रवर्तन निदेशालय आज केजरीवाल को दोपहर दो बजे राउज एवेन्‍यू कोर्ट पेश करेगा। केजरीवाल के लिए अहम दिन है। ट्रायल कोर्ट केजरीवाल को फिर से रिमांड में रखेगी या जमानत देगी इस पर फैसला हो सकता है। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से दिल्‍ली के साथ ही देश की सियासत गर्म है। अदालत की लड़ाई सड़क पर भी लड़ी जा रही है।

गौरतलब है कि 23 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल को लंबी पूछताछ के बाद हिरासत में ले लिया था। इसके बाद उन्‍हें कोर्ट में पेश कर 10 दिनों की रिमांड मांगी गई थी लेकिन कोर्ट ने 6 दिन के लिए ही रिमांड में भेजा। आज छह दिन समाप्त हो रहे हैं। अब देखना यह है कि ED फिर से रिमांड मांगती है या फिर केजरीवाल को जेल से बाहर आने की अनुमति मिलती है? पूरे देश की निगाहें इस मामले पर टिकी हुई है।

 

अरविंद केजरीवाल को दिल्ली उच्च न्यायालय ने झटका दे दिया था। 27 मार्च को उनकी याचिका पर सुनवाई हुई। इसमें उन्‍होंने ED की गिरफ्तारी को अवैध बता निरस्‍त करने की मांग की थी लेकिन उच्‍च न्‍यायालय केजरीवाल को राहत देने से इनकार कर दिया। सीएम केजरीवाल की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी ने ईडी के कदम को अवैध करार देने के लिए अपनी तरफ से पुरजोर दलील दी थी लेकिन अदालत ने दलीलों को खारिज कर दिया।

 

दिल्‍ली शराब घोटाला मामले में दिल्‍ली के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह भी जेल की सलाखों में हैं। इसके अलावा पूर्व मंत्री सत्‍येंद्र जैन भी जेल में हैं। दिल्‍ली की निरस्‍त आबकारी नीति मामले में अभी तक कई हाईप्रोफाइल गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

 

 

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले (Delhi Liquor Policy Case) में अरविंद केजरीवाल को (Arvind Kejriwal ED Remand) आज राऊज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) पेश किया जाएगा। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। AAP के नेता और कार्यकर्ताओं के विरोध-प्रदर्शन की आंशका को देखते हुए 1000 हजार से अधिक पुलिस और अर्धसैनिक बलों को सुरक्षा में लगाया गया है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने राऊज एवेन्यू कोर्ट, BJP हेडक्वॉर्टर, LG हाउस, पीएम हाउस, HM हाउस और बीजेपी अध्यक्ष के घर की सुरक्षा भी बढ़ा दी है। अरविंद केजरीवाल की पेशी को देखते हुए सुरक्षा-व्यवस्था की अहम जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस के ACP और SHO को सौंपी गई है। वाहनों की जांच की जा रही है।

Home / National News / Delhi CM अरविंद केजरीवाल को जेल या फिर बेल, आज 2 बजे हो जाएगा तय,PM Modi के घर के आसपास बढ़ाई गई सुरक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो