scriptमहाराष्ट्र में शिवसेना के टूटने से डरे अरविंद केजरीवाल, अपने विधायकों से की ये अपील | Delhi CM Arvind Kejriwal on Maharashtra Shiv Sena split, made appeal to AAP MLAs not to split | Patrika News
नई दिल्ली

महाराष्ट्र में शिवसेना के टूटने से डरे अरविंद केजरीवाल, अपने विधायकों से की ये अपील

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी चुनाव नहीं कराने के लिए केंद्र अपनी शक्तियों का प्रयोग कर रहा है और गुंडागर्दी कर रहा है। वे नहीं चाहते कि चुनाव हो, और यह लोकतंत्र के खिलाफ है।

नई दिल्लीJul 05, 2022 / 07:22 pm

Archana Keshri

Delhi CM Arvind Kejriwal on Maharashtra Shiv Sena split,  made appeal to AAP MLAs not to split

Delhi CM Arvind Kejriwal on Maharashtra Shiv Sena split, made appeal to AAP MLAs not to split

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि एमसीडी का एकीकरण होने के बाद डेढ़ महीने से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन उन्होंने परिसीमन आयोग का गठन नहीं किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एमसीडी चुनाव नहीं कराने के लिए केंद्र अपनी शक्तियों का प्रयोग कर रहा है और गुंडागर्दी कर रहा है। वे नहीं चाहते कि चुनाव हो, और यह लोकतंत्र के खिलाफ है। सीएम केजरीवाल ने एमसीडी चुनाव कराए जाने की मांग लेकर विधानसभा में लाए गए प्रस्ताव पर अपनी बात रखते हुए भारतीय जनता पार्टी पर (BJP) पर निशाना साधा है।
केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा कि तीन एमसीडी के एकीकरण की कवायद के दौरान केंद्र ने आश्वासन दिया था कि एक परिसीमन आयोग का गठन किया जाएगा, जिसके बाद चुनाव होंगे। उन्होंने कहा कि एमसीडी चुनाव समय पर कराने के लिए हमें अदालत का दरवाजा खटखटाना होगा और हम करेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आप से बीजेपी डरी हुई है। वे चुनाव नहीं कराना चाहते। यह अलोकतांत्रिक है। जरूरत पड़ी तो हम मामले को कोर्ट में ले जाएंगे।
इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र में शिवसेना की टूट की ओर इशारा करते हुए कहा, “पूरे देश के अंदर आज एक एक करके सारी पार्टियां टूटी जा रही हैं। सारी पार्टयां झुकती जा रही हैं। सारी पार्टियां गरिती जा रही हैं। इन्होंने सबको तोड़ लिया। पूरा देश आम आदमी पार्टी की ओर देख रहा है। केवल आम आदमी पार्टी है, जिससे इनकी पैंट गीली होती है। केवल आम आदमी पार्टी है जिससे इनके टॉप के दोनों नेता डरते हैं।” आप विधायकों की ओर इशारा करते हुए केजरीवाल ने कहा, “तुम सारे मत टूटना किसी भी हालत में।”

यह भी पढ़ें

12 जुलाई को झारखंड जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, देवघर एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन

वहीं दिल्ली के सीएम ने दीवार फिल्म का डायलॉग मारते हुए बीजेपी पर हमला किया। उन्होंने कहा, “भाजपा के पास ED है, इनकम टैक्स है, CBI है, लेकिन दिल्ली की जनता कहती है कि उनके पास उनका बेटा केजरीवाल है।” सीएम का डॉयलग वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Home / New Delhi / महाराष्ट्र में शिवसेना के टूटने से डरे अरविंद केजरीवाल, अपने विधायकों से की ये अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो