script12 जुलाई को झारखंड जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, देवघर एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन | PM narendra Modi Likely to Inaugurate Deoghar International Airport on July 12 | Patrika News

12 जुलाई को झारखंड जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, देवघर एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन

locationनई दिल्लीPublished: Jul 05, 2022 04:54:53 pm

Submitted by:

Archana Keshri

12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड जा रहे हैं। वहां वे झारखंड के देवघर में एयरपोर्ट और एम्स के 250 बेड के अस्पताल का उद्धाटन करेंगे। देवघर में सबसे पहले पीएम बाबा वैद्यनाथ की विशेष पूजा-अर्चना करेंगे।

PM narendra Modi Likely to Inaugurate Deoghar International Airport on July 12

PM narendra Modi Likely to Inaugurate Deoghar International Airport on July 12

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंबे समय बाद झारखंड जा रहे हैं। 12 जुलाई को पीएम झारखंड के देवघर समेत पूरे संताल परगना को हजारों करोड़ की सौगात देने वाले हैं। वह देवघर में एयरपोर्ट और एम्स के 250 बेड के अस्पताल का उद्धाटन करेंगे। देवघर एयरपोर्ट का उद्गाटन होते ही यहां नियमित उड़ाने शुरू हो जाएंगी। लोगों के लिए देवघर आना-जाना आसान हो जाएगा। प्रधानमंत्री देवघर में सबसे पहले बाबा वैद्यनाथ की विशेष पूजा-अर्चना करेंगे। उसके बाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। वहीं देवघर कॉलेज मैदान में जनसभा को भी संबोधित करेंगे।
देवघर एयरपोर्ट शुरू हो जाने से न सिर्फ झारखंड बल्कि पश्चिम बंगाल और बिहार के लोगों की भी सुविधा बढ़ जाएगी। जानकारी के अनुसार देवघर एयरपोर्ट से टिकटों की ऑनलाइन बिक्री शुरू हो गई है। लोग देवघर से मुंबई, पटना, कोलकाता, दिल्ली, बेंगलुरु औ कोलकाता जा सकेंगे। झारखंड में प्रधानमंत्री दर्जनों स्वीकृत केंद्रीय योजनाओं का शिलान्यास करेंगे और कई बड़े योजनाओं का उद्धाटन भी करने वाले हैं।
जानकारी के अनुसार देवघर से प्रधानमंत्री संताल परगना के पांच व बांका जिले के लिए गैस पाइपलाइन योजना का शिलान्यास करेंगे। सबसे अधिक सौगात वे रेलवे को देने वाले हैं। देवघर से बनारस के लिए गतिमान एक्सप्रेस भी शुरू होनी है। इस नई ट्रेन से सात घँटे में दोनों धार्मिक स्थलों के बीच का सफर पूरा होगा। देवघर एम्स और गतिमान एक्सप्रेस दोनों ही न सिर्फ झारखंड बल्कि बिहार के लिए बेहद खास है। इसके अलावा पीएम बॉटलिंग प्लांट, हंसडीहा-महगामा फोर लेन सड़क, गोड्डा स्टेशन में कोचिंग यार्ड, जसीडीह रेल बाइपास, जसीडीह स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने की योजना, मधुपुर में वाशिंग पिट आदि बड़ी योजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

यह भी पढ़ें

रूह कंपा देगा 5 साल के बच्चे को बेरहमी से पीटने वाला यह वीडियो, टीचर ने बरसाए लाठी-डंडे, जमीन पर पटक-पटक कर किया बेहोश

मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री संताल परगना के पांच व बांका जिले के लिए गैस पाइपलाइन योजना का शिलान्यास करेंगे। गैस पाइपलाइन के जरिए घर-घऱ गैस पहुंचेगा। पीएम मोदी के देवघर आगमन की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे ने शहर के लोगों से अपील की है कि वो 11 जुलाई की शाम को अपने घर के बाहर कम से कम एक दीया पीएम के स्वागत में जरूर जलाएं जिससे देवघर दीयों की रोशनी से जगमगा जाए। रिपोर्ट के मुताबिक देवघर में एक लाख दीये टावर चौक से वीआईपी चौक तक भी जलाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें

President Election 2022 : पटना में द्रौपदी मुर्मू ने NDA के नेताओं से मांगा समर्थन, सीएम नीतीश से की मुलाकात, गुवाहाटी के लिए हुई रवाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो