scriptDelhi CM : जानिए कैसे सिर्फ 5 मिनट में बदल गई केजरीवाल की किस्मत, उच्चतम न्यायालय ने ईडी की दलालों को खारिज कर दी जमानत | Delhi CM: Know how Kejriwal's luck changed in just 5 minutes, Supreme Court rejected bail to ED brokers | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi CM : जानिए कैसे सिर्फ 5 मिनट में बदल गई केजरीवाल की किस्मत, उच्चतम न्यायालय ने ईडी की दलालों को खारिज कर दी जमानत

Delhi CM: अदालत ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) इस साल की सबसे महत्वपूर्ण घटना है। देश के आम चुनाव लोकतंत्र को जीवन शक्ति प्रदान करते हैं। ऐसे में लोकतंत्र के विलक्षण महत्व को देखते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तमाम दलीलों को सिरे से खारिज की जा रही हैं।

नई दिल्लीMay 11, 2024 / 03:17 pm

Anand Mani Tripathi

उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) ने केजरीवाल (Kejriwal)को अंतरिम जमानत (Interim bail) दे दी है। इस जमानत को लेकर जस्टिस संजीव खन्ना (Justice Sanjeev Khanna) और दीपांकर दत्ता (Dipankar Dutta) की पीठ ने सुनवाई की। इस सुनवाई में प्रवर्तन निदेशालय की तमाम दलीलों को खारिज करते हुए अंतरिम आदेश पारित किया। इसमें साफ कहा कि हम केजरीवाल को एक जून तक अंतरिम जमानत दे रहे हैं। वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने 5 जून तक जमानत मांगी तो कहा कि चुनाव प्रचार 48 घंटे पहले ही बंद हो जाता है। इसके साथ ही केजरीवाल को कुछ शर्तें लागू के साथ जमानत दे दी गई।
प्रवर्तन निदेशालय ने कहा इस मामले पर न दें बयान
प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने अदालत से यह निर्देश केजरीवाल को देने के लिए कहा कि वह इस मामले पर कुछ न कहें। इस बात पर न्यायाधीश खन्न ने कहा कि संजय सिंह के मामले में…आप उतने ही कड़े बयानों के साथ उनका मुकाबला करने के हकदार हैं। जस्टिस खन्ना 21 दिन इधर या उधर होने से फर्क नहीं पड़ना चाहिए। जस्टिस खन्ना ने कहा कि केजरीवाल को 2 जून को जेल में आत्मसमर्पण करना होगा।
चुनाव सबसे महत्वपूर्ण घटना
अदालत ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 इस साल की सबसे महत्वपूर्ण घटना है। देश के आम चुनाव लोकतंत्र को जीवन शक्ति प्रदान करते हैं। ऐसे में लोकतंत्र के विलक्षण महत्व को देखते हुए प्रवर्तन निदेशालय की तमाम दलीलों को सिरे से खारिज की जा रही हैं। यचिकाकर्ता को अंतरिम जमानत से राजनेताओं को इस देश के आम लोगों की तुलना में लाभकारी स्थिति प्रदान होगी।

Home / National News / Delhi CM : जानिए कैसे सिर्फ 5 मिनट में बदल गई केजरीवाल की किस्मत, उच्चतम न्यायालय ने ईडी की दलालों को खारिज कर दी जमानत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो