scriptDelhi Excise Case After CBI Raid at Manish Sisodia House ED May Investigate Money Laundering Case | Delhi Excise Case: मनीष सिसोदिया के घर CBI के बाद अब ED दे सकती है दस्तक, मनी लॉन्ड्रिंग एंगल से जांच संभव | Patrika News

Delhi Excise Case: मनीष सिसोदिया के घर CBI के बाद अब ED दे सकती है दस्तक, मनी लॉन्ड्रिंग एंगल से जांच संभव

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के कद्दावर नेता मनीष सिसोदिया का मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। सीबीआई की 14 घंटे से ज्यादा चली छापेमारी के बाद अब ईडी की कार्रवाई का खतरा मंडरा रहा है।

नई दिल्ली

Published: August 20, 2022 09:57:03 am

दिल्ली के डिप्टी सीएम के घर शुक्रवार को सीबीआई की छापेमारी से हड़कंप मच गया। सुबह 8.30 बजे से शुरू हुई ये छापेमारी देर रात 10.30 बजे तक चली। यानी 14 घंटे तक सीबीआई ने सिसोदिया के घर पर सघन छापेमारी की। इस दौरान कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स और कुछ अहम दस्तावेज जब्त किए गए। खास बात यह है कि मनीष सिसोदिया की मुश्किलें और बढ़ सकती है, क्योंकि अब सीबीआई रेड के बाद प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई खतरा मंडरा रहा है। माना जा रहा है कि अब ईडी भी मनी लॉन्ड्रिंग एंगल से एक्साइज पॉलिसी केस की जांच कर सकती है।
Delhi Excise Case After CBI Raid at Manish Sisodia House ED May Investigate Money Laundering Case
Delhi Excise Case After CBI Raid at Manish Sisodia House ED May Investigate Money Laundering Case
मनीष सिसोदिया की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। 14 घंटे की सीबीआई रेड के बाद अब ईडी की ओर से भी सिसोदिया पर शिकंजा कसा जा सकता है। अब ईडी दिल्ली आबकारी नीति में मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर सकती है।

इस बात की राहत


हालांकि अभी मनीष सिसोदिया को इस बात की राहत मिल सकती है कि ईडी की कार्रवाई में कुछ समय लगेगा। दरअसल ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच से पहले CBI केस का ब्यौरा और विभिन्न सरकारी अधिकारियों और अन्य लोगों के इसमें शामिल होने की जांच करेगी। इसके बाद ही मनीष सिसोदिया की बारी आ सकती है।

यह भी पढ़ें

ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया के यहां CBI की रेड के बाद LG का बड़ा आदेश, 12 IAS अफसरों का तबादला

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी में अनियमितताओं को लेकर सीबीआई ने एक एफआईार दर्ज करने के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और एक आईएएस अधिकारी आरव गोपी कृष्ण के ठिकानों के अलावा 19 स्थानों पर शुक्रवार को रेड की थी।

सीबीआई ने बताया आरोपी नंबर 1


मनीष सिसोदिया के घर 14 घंटे की छापेमारी के बाद सीबीआई की टीम ने डिप्टी सीएम के घर से सीक्रेट डॉक्यूमेंट भी बरामद किए हैं। इसके बाद जांच एजेंसी ने सिसोदिया के खिलाफ FIR भी दर्ज कर ली। इस एफआईआर में मनीष सिसोदिया को मुख्य आरोपी के तौर पर पेश किया गया है। यानी उन्हें आरोपी नंबर 1 बताया है।
CBI की ने मनीष सिसोदिया के अलावा 14 अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया है। हालांकि मनीष सिसोदिया का नाम सबसे ऊपर रखा गया है यानी जांच का केंद्र आप नेता ही रहेंगे।

CBI की FIR में इन 15 लोगों के नाम


- मनीष सिसोदिया, डिप्टी सीएम, दिल्ली
- आर्व गोपी कृष्ण, तत्कालीन एक्साइज कमिश्नर
- आनंद तिवारी, एक्साइज डिप्टी कमिश्नर
- पंकज भटनागर, असिस्टेंट एक्साइज कमिश्नर
- विजय नैयर, CEO, एंटरटेनमेंट इवेंट मैनेजमेंट कंपनी, मुंबई
- मनोज राय, पूर्व कर्मचारी, पेर्नोड रेकोर्ड
- अमनदीप ढाल, डायरेक्टर, ब्रिंडको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड, महारानी बाग
- समीर महेंद्रु, मैनेजिंग डायरेक्टर, इंडोस्प्रिट ग्रुप, जोरबाग
- अमित अरोड़ा, बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड, डिफेंस कॉलोनी
- बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड
- दिनेश अरोड़ा, गुजरावाला टाउन, दिल्ली
- महादेव लिकर, ओखला इंडस्ट्रियल एरिया
- सनी मारवाह, महादेव लिकर
- अरुण रामचंद्र पिल्लई, बंगलुरु, कर्नाटक
- अर्जुन पांडेय, गुरुग्राम फेस-3, डीएलएफ

ऐसे बढ़ सकती है मनीष सिसोदिया की मुश्किल


FIR कॉपी के मुताबिक, अमित अरोड़ा, दिनेश अरोड़ा और अरुण पांडे शराब व्यापारियों से कमीशन लिया करते थे। यही नहीं कमीशन के बदले में ही लाइसेंस भी दिया जाता था। अब ये चारों ही मनीष सिसोदिया के करीबी बताए जा रहे हैं। ऐसे में सिसोदिया पर सीबीआई का शिकंजा और कस सकता है।

यह भी पढ़ें

मनीष सिसोदिया के घर समेत 31 जगहों पर रेड, 17 अगस्त को ही दर्ज हुई थी FIR

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर: पिछले 8 घंटे में उधमपुर में 2 संदिग्ध धमाका, आतंकी साजिश की आशंका, जांच जारीआज से 2 दिन के गुजरात दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, 29 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की देंगे सौगातNew CDS: रिटायर्ड ले. जनरल अनिल चौहान को मिली CDS की कमान, अजीत डोभाल के करीबी और आतंकवाद पर लगाम लगाने में हैं माहिरहाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव आज, इन दिग्गजों में होगी टक्करमहंगी हुई मिठाइयां, कीमतों में 5 प्रतिशत की तेजीसरकारी कर्मचारियों का गहलोत सरकार ने बढ़ाया डीए, दिवाली से पहले बड़ा तोहफापद्मश्री राम सुतार बनाएगें अयोध्या में लगाने वाली विश्व की सबसे ऊंची श्री राम की मूर्ति.....जाने कब होगा स्थापितबारिश से जर्जर मकान, ले डूबा चार मासूमों की जान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.