scriptJahangirpuri violence: जहांगीरपुरी से हिरासत में लिए गए 15 लोग, पूछताछ जारी | Delhi jahangirpuri violence Police detained 15 suspects | Patrika News
राष्ट्रीय

Jahangirpuri violence: जहांगीरपुरी से हिरासत में लिए गए 15 लोग, पूछताछ जारी

जहांगीरपुरी में हुए उपद्रव को लेकर पुलिस ने विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने दंगा, सरकारी काम में बाधा डालने, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में घायल पुलिसकर्मियों के बयान भी दर्ज किए जाएंगे।

नई दिल्लीApr 17, 2022 / 07:53 am

Shaitan Prajapat

Jahangirpuri violence

Jahangirpuri violence

देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा के बाद क्षेत्र में तनाव है। पुलिस ने हालात पर काबू कर लिया है। घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने क्षेत्र में भारी सुरक्षा तैनात कर दी है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी लगातार स्थिति को लेकर पुलिस अधिकारियों के संपर्क में हैं। सूत्रों के अनुसार, स्पेशल सेल ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने इलाके के लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है। भारतीय जनता पार्टी से उत्तर-पश्चिम दिल्ली के सांसद हंस राज हंस ने भी रविवार को अल-सुबह घटना स्थल का दौरा किया। उन्होंने कहा, ‘मैं सो नहीं पा रहा था। खुद जाना चाहता था और हालात देखना चाहता था। केंद्रीय मंत्री भी जाग रहे हैं और हर मिनट की जानकारी ले रहे हैं।

पुलिस ने हिरासत में लिए गए 15 लोग
जहांगीरपुरी हिंसा के बाद पुलिस भी अलर्ट मोड पर है। इलाके से 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है। फिलहाल, सभी से पूछताछ जारी है। दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि ‘हालात अब नियंत्रण में हैं।’ साथ ही उन्होंने लोगों से अफवाहों और झूठी खबरों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।

उपद्रव में FIR दर्ज
जहांगीरपुरी की घटना के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है। उपद्रव को लेकर पुलिस ने विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने दंगा, सरकारी काम में बाधा डालने, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में घायल पुलिसकर्मियों के बयान भी दर्ज किए जाएंगे। घायल पुलिसकर्मियों के बयान भी दर्ज किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें

Delhi Violence: केजरीवाल ने जनता से की शांति बनाए रखने की अपील, क्राइम ब्रांच की स्पेशल सेल ने शुरू की जांच





दिल्ली की हिंसा का यूपी में असर
जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश ने दिल्ली से जुडऩे वाली सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी। पुलिस टीमों को सभी इलाकों में पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए गए। यूपी पुलिस के आला अफसर पूरे मामले पर नजर रखे हुए हैं। यूपी के एडीजी ला एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने दिल्ली की घटना के बाद उत्तर प्रदेश में सुरक्षा बढ़ाने की बात कही।

स्पेशल सेल ने शुरू की जांच
जहांगीरपुरी इलाके में हुए उपद्रव को लेकर दिल्ली पुलिस मामला दर्ज कर रही है। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की स्पेशल सेल साजिश की जांच में जुट गई है। इस मामले की जांच के लिए 10 टीमें बनाई गई हैं। इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज और सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो फुटेज को खंगाल कर कुछ उपद्रवी संदिग्धों की पहचान हुई है। वहीं शक के आधार पर करीब दर्जन भर लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया है।

यह है पूरा मामला
आपको बता दें कि दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार बवाल की शुरुआत कुशल सिनेमा के पास हुई। बताया जा रहा क‍ि शोभायात्रा पर अचानक हुए पथराव के बाद बवाल हुआ। इसके करीब एक घंटे अफरातफरी का माहौल रहा। जमकर पथराव हुआ और तलवारें लहराई गईं। मौके पर पहुंची पुलिस को भी नहीं छोड़ा, उन पर पथराव किया। इस दौरान 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। कई अन्‍य लोग भी घायल हुए हैं। वहीं, बदमाशों ने कई वाहनों को भी निशाना बनाया था। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Home / National News / Jahangirpuri violence: जहांगीरपुरी से हिरासत में लिए गए 15 लोग, पूछताछ जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो