scriptDelhi MCD Results: दिल्ली एमसीडी चुनाव परिणाम आज, एक बार फिर खिलेगा कमल या AAP को मिलेगा मौका | Delhi MCD Election Result 2022 Will AAP's Jhaadu Sweep BJP Out | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi MCD Results: दिल्ली एमसीडी चुनाव परिणाम आज, एक बार फिर खिलेगा कमल या AAP को मिलेगा मौका

Delhi MCD Election Result 2022 : दिल्ली में आज नगर निगम चुनाव के नतीजे घोषित हो रहे है। आज 1349 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों में 4 दिसंबर को वोटिंग हुई थी और सिर्फ 50 फीसदी वोटरों ने मतदान किया था। मतगणना के लिए कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए है।

नई दिल्लीDec 07, 2022 / 07:59 am

Shaitan Prajapat

Delhi MCD Election Result 2022

Delhi MCD Election Result 2022

Delhi MCD Election Result 2022 : दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के लिए चार दिसंबर को हुए मतदान का आज परिणाम घोषित होने जा रहा है। पूरे देश की निगाहें इन नतीजों पर टिकी हुई हैं। एमसीडी के चुनावी दंगल के लिए 1349 उम्मीदवार मैदान में थे। इन सभी की किस्मत का फैसला आज होने जा रहा है। इसकी काउंटिंग सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। इसके लिए चुनाव आयोग ने कुल 42 मतगणना केंद्र बनाए हैं। मतगणना के लिए 68 चुनाव पर्यवेक्षकों की तैनाती की गई है। बीते 15 सालों से बीजेपी एमसीडी पर राज कर रही है। लेकिन इस बार एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की सरकार को मौका मिलता दिख रहा है।

आम आदमी पार्टी ने एमसीडी के नतीजों से पहले नया नारा दिया है। आप का नया नारा ‘अच्छे होंगे 5 साल, MCD में भी केजरीवाल’। एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक इस बार आम आदमी पार्टी को बहुमत मिलता नजर आ रहा है। इन आंकड़ों से गदगद दिल्ली में आप पार्टी का दफ्तर रात में ही सज-धजकर तैयार हो गया।

एमसीडी के 250 वार्डों के लिए बीजेपी और आप ने 250 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे। जबकि कांग्रेस के 247 उम्मीदवार चुनावी मैदान थे। वहीं, 382 निर्दलीय उम्मीदवार और अन्य राजनीतिक दलों में बसपा ने 132 वार्डों पर, एनसीपी ने 26 पर और जनता दल (यूनाइटेड) ने 22 वार्ड पर चुनाव लड़ा।

यह भी पढ़ें

MCD चुनाव का ज्योतिषिय आंकलन, जानें ग्रहों की चाल किस पर रहेगी भारी




दिल्ली नगर निगम के 250 वार्ड के लिए 4 दिसंबर को मतदान हुआ था। दिल्ली एमसीडी चुनाव में 50.48 प्रतिशत मतदान हुआ था। इन 250 वार्ड पर कुल 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनकी किस्मत का फैसला आज ईवीएम के खुलने के बाद हो जाएगा।

यह भी पढ़ें

MCD चुनाव : AAP सरकार पर अनुराग ठाकुर का हमला, कहा- केजरीवाल ने मजदूरों के पैसे खाए


मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। केंद्रीय सुरक्षा बलों की 20 कंपनियां और 10,000 से ज्यादा पुलिस कर्मियों की तैनात किए गए है। वोटिंग के दौरान कोई भी हिंसा या झड़प न हो इसके लिए अधिकारी पूरी तरह सतर्फ हैं।

Home / National News / Delhi MCD Results: दिल्ली एमसीडी चुनाव परिणाम आज, एक बार फिर खिलेगा कमल या AAP को मिलेगा मौका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो