scriptDelhi police busted a weapon manufacturing syndicate three arrested | दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियार बनाने वाले सिंडिकेट का किया भंड़ाफोड़, तीन गिरफ्तार | Patrika News

दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियार बनाने वाले सिंडिकेट का किया भंड़ाफोड़, तीन गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2023 07:20:43 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक हथियार बनाने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है। साथ ही तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

Delhi Police

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने एक अंतरराज्यीय हथियार बनाने वाले गैंग का खुलासा किया है। साथ एक हथियार बनाने वाले आरोपी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि यह गैंग देश की राजधानी दिल्ली और उससे सटे इलाकों में तस्करों को सेमी - ऑटोमैटिक हथियार उपलब्ध कराता था।

आरोपियों के पास से हथियार भी बरामद

पकड़े गए आरोपियों की शिनाख्त मध्य प्रदेश के खरगोन निवासी 35 वर्षीय अमरजीत सिंह उर्फ सरदारजो एक हथियार बनाने का काम करता है। इसके अलावा यूपी निवासी 19 वर्षीय विमल कुमार और 19 वर्षीय सुमित कुमार के रूप में हुई है। पुलिस के इन आरोपियों के पास से प्वाइंट 32 बोर की 11 सेमी-ऑटोमैटिक पिस्तौल भी बरामद की है।

चार महीने पुलिस कर रही थी कोशिश

स्पेशल सेल डीसीपी आलोक कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली है कि दिल्ली/एनसीआर में गैंगस्टर और दुर्दांत अपराधी एमपी स्थित हथियार बनाने वाली कंपनी से असलहे सप्लाई किए जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि चार महीने से ज्यादा समय के लगातार प्रयास के बाद इस अंतरराज्यीय हथियार सिंडिकेट के कुछ सदस्यों की पहचान की गई। आलोक कुमार ने आगे कहा कि आरोपियों को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब ये एक तस्कर से मिलने वाले थे।

पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी दो साल के अंदर 50 से ज्यादा हथियारों की सप्लाई कर चुके हैं। आरोपियों ने आगे बताया कि तस्कर हमसे 8 हजार रुपये में असलहा खरीद कर दूसरे राज्यों में 25 हजार रुपये में सप्लाई करते हैं।

यह भी पढ़ें

कोर्ट कॉम्प्लेक्स में गैंगेस्टर को जान से मारने की रची गई थी साजिश, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार





ट्रेंडिंग वीडियो