scriptDelhi Weather News Updates Today: दिल्ली में बारिश के बाद लुढ़का पारा, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम का हाल | Delhi Weather News Updates Today 25 10 2021 Mercury Down after rain | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में बारिश के बाद लुढ़का पारा, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

Delhi Weather News Updates Today राजधानी में मौसम ने फिर करवट ली है। रविवार को हुई बारिश के बाद तापमान में खासी गिरावट आई है, इससे दिल्लीवासियों को हल्की सर्दी का एहसास शुरू हो गया है, यही नहीं बारिश के साथ ही तेज रफ्तार हवाओं ने भी मौसम को सर्द बना दिया है

Oct 25, 2021 / 09:20 am

धीरज शर्मा

Delhi Weather News Updates Today

Delhi Weather News Updates Today

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में मौसम ( Delhi Weather News Updates Today ) में खासा बदलाव आ गया है। रविवार को दिनभर बारिश नहीं हुई उसके बाद भी वातावरण में हल्की सर्दी का एहसास होने लगा है। राजधानी का पारा भी खासा लुढ़का है, जिसका पूर्वानुमान जताया गया था। भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) के मुताबिक सोमवार को कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे। हल्की बूंदा-बांदी के भी आसार हैं।
वहीं तापमान में अच्छी गिरावट दर्ज की जा सकती है। खास तौर पर शाम और रात में सर्द हवाएं चलेंगी। ऐसा जम्मू-कश्मीर में आए पश्चिम विक्षोभ की वजह से हो रहा है। इसका असर मैदानी इलाकों पर दिखाई दे रहा है। खास तौर पर राजधानिवासियों को गुलाबी ठंड का एहसास होने लगा है।
यह भी पढ़ेंः Delhi Weather News Updates Today: फिर दिल्ली को भिगोएगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

रविवार को दिन भर दिल्ली एनसीआर में मौसम साफ रहा। हल्की धूप भी खिली रही। मौसम विभाग का यलो अलर्ट बेमानी लगने लगा था, लेकिन शाम होते होते बादल छा गए। दिल्ली के कई क्षेत्रों में बादलों की गड़गड़ाहट और बिजली चमकने के साथ शाम करीब साढ़े छह बजे तेज बारिश शुरू हो गई।
देखते ही देखते दो घंटे के भीतर दिल्ली में 27 मिमी बारिश हो गई। हालांकि, इससे पहले और बाद में भी कुछ क्षेत्रों में रिमझिम बारिश दर्ज की गई।

सोमवार को भी छाए रहेंगे बादल
मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू कश्मीर की तरफ मजबूत पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बारिश हुई। सोमवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।
वहीं तापमान की बात करें तो सोमवार को अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 30 और 18 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलीं हवाएं
मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को दिनभर 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हवाएं चलीं। ऐसे में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई।
पालम में शाम सात बजे हवा की रफ्तार 50 किमी प्रति घंटे तक पहुंच गई। कई जगह तो यह बारिश देर रात तक चलती रही। इससे ठंड का एहसास भी बढ़ गया।

राजधानी में रविवार का अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 31.5 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 19.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 47 से 91 फीसद रहा।
यह भी पढ़ेंः Jammu Kashmir Weather Update: कई हिस्सों में बारिश ने बदला मौसम, गुलमर्ग में सीजन की पहली बर्फबारी, NH 44 बंद

ओले भी पड़े
जहां तक बारिश का सवाल है तो रात साढ़े आठ बजे तक सफदरजंग पर 27 मिमी दर्ज की गई। पालम में यह आंकड़ा 4.9 मिमी का रहा। शाम साढ़े पांच बजे तक लोधी रोड पर 0.3 और मयूर विहार में 0.5 मिमी रिकार्ड की गई। उत्तर पश्चिमी दिल्ली में कहीं कहीं ओले पड़ने की चर्चा भी रही।

Home / National News / Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में बारिश के बाद लुढ़का पारा, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो