scriptDelhi Weather News Updates Today: फिर दिल्ली को भिगोएगी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट | Delhi Weather News Updates Today 24 10 2021 IMD Issued Yellow Alert | Patrika News

Delhi Weather News Updates Today: फिर दिल्ली को भिगोएगी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Published: Oct 24, 2021 10:12:13 am

Delhi Weather News Updates Today भारतीय मौसम विभाग की मानें तो रविवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के आसार बने हुए हैं। 24 अक्टूबर के लिए आईएमडी ने येलो अलर्ट भी जारी किया है। यानी कई इलाकों में अच्छी बारिश पढ़ने की संभावना है

Delhi Weather News Updates Today

Delhi Weather News Updates Today

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम ( Delhi Weather News Updates Today ) सर्द हो चला है। दरअसल अक्टूबर के महीने में मानसून की गतिविधियां देखने को मिल रही है, इसके चलते मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहे हैं। भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) की मानें तो रविवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश ( Rain ) के आसार बने हुए हैं। 24 अक्टूबर के लिए आईएमडी ने येलो अलर्ट ( Yellow Alert ) भी जारी किया है।
यानी कई इलाकों में अच्छी बारिश पढ़ने की संभावना है। हालांकि बादल भी छाए रहेंगे। इसके साथ ही तापमान में कमी देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़ें

Jammu Kashmir Weather Update: कई हिस्सों में बारिश ने बदला मौसम, गुलमर्ग में सीजन की पहली बर्फबारी, NH 44 बंद

पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में सुबह और शाम हल्की सर्द हो चली है। तापमान में खासी गिरावट दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम विक्षोभ का असर अब दिल्लीवासियों को भिगोने के लिए तैयार है। शनिवार को भी रुक-रुक कुछ इलाकों में बारिश देखने को मिली।
वहीं रविवार के लिए विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके तहत कई इलाकों में अच्छी बारिश के आसार हैं। जबकि कुछ इलाकों में हल्की बूंदा-बांदी हो सकती है।

दिल्ली के साथ-साथ आस-पास के इलाकों में भी बारिश के आसार हैं, इसमें हरियाण के कई जिलों में अच्छी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की गई है, जिनमें फरीदाबाद, गुरुग्राम, महम, झज्जर समेत कुछ जिले प्रमुख रूप से शामिल हैं।
40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 24 अक्टूबर को दिल्ली में अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक रहने के आसार हैं। जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम है। इस दिन करीब 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।
अगले कुछ दिनों में ठंड बढ़ेगी। वहीं शनिवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से चार डिग्री कम था।

यह भी पढ़ें

Uttarakhand: लमखागा पास में फंसे 17 ट्रेकर्स में से अब तक 11 की मौत, 6 अब भी लापता, तलाश में जुटी वायुसेना

27 तक तापमान में आएगी और कमी
मौसम विभाग के मुताबिक वातावरण में नमी बढ़ने से ठंड धीरे-धीरे बढ़ रही है। आगे 27 अक्टूबर तक तापमान धीरे-धीरे कम होगा। दिल्ली में अक्टूबर माह में पिछले 65 साल में अभी तक रिकॉर्ड 94.6 एमएम बारिश हुई है। अक्टूबर में सामान्य तौर पर 28 एमएम बारिश होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो