scriptJammu Kashmir Weather Update: कई हिस्सों में बारिश ने बदला मौसम, गुलमर्ग में सीजन की पहली बर्फबारी, NH 44 बंद | Jammu Kashmir Weather Update Snowfall started in Valley IMD Issued Alert in many Areas | Patrika News

Jammu Kashmir Weather Update: कई हिस्सों में बारिश ने बदला मौसम, गुलमर्ग में सीजन की पहली बर्फबारी, NH 44 बंद

Published: Oct 23, 2021 03:36:23 pm

Jammu Kashmir Weather Update मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दो दिन तक जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी होने की संभावना है, भारी बारिश की वजह से रामबन के पास NH-44 ब्लॉक हो गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने से आवाजाही पर खासा असर हुआ है। जम्मू-कश्मीर ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि पीर की गली इलाके में भारी बर्फबारी के कारण मुगल रोड बंद हो गई है

Jammu Kashmir Weather Update

Jammu Kashmir Weather Update

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में मौसम ( Jammu Kashmir Weather Update ) का मिजाज पूरी तरह बदल गया है। जैसा ही मौसम विभाग पूर्वानुमान लगाया था, घाटी में शनिवार को कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी देखने को मिली। बर्फबारी के साथ ही घाटी में पारा भी लुढ़का है। सर्दी से बचने के लिए लोगों ने अंगीठी का इस्तेमाल शुरू कर दिया।
इस बीच भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) ने कश्मीर में भारी बारिश का सिलसिली जारी रहने की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें

Uttarakhand: लमखागा पास में फंसे 17 ट्रेकर्स में से अब तक 11 की मौत, 6 अब भी लापता, तलाश में जुटी वायुसेना

https://twitter.com/ANI/status/1451753632286658567?ref_src=twsrc%5Etfw
मौसम विभाग ( India Meteorological Department) के मुताबिक, आने वाले दो दिन तक जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में भारी बारिश ( Heavy Rainfall ) के साथ हल्की बर्फबारी होने की संभावना है। IMD ने रविवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।
जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में शनिवार से ही बारिश और बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया है। इसके चलते कई इलाकों में लोगों को परेशानियों को भी सामना करना पड़ा है।

भारी बारिश की वजह से रामबन के पास NH-44 ब्लॉक हो गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने से आवाजाही पर खासा असर हुआ है। जम्मू-कश्मीर ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि पीर की गली इलाके में भारी बर्फबारी के कारण मुगल रोड बंद हो गयी है. यह सड़क शोपियां जिले को राजौरी और पुंछ जिलों से जोड़ती है।
लुढ़का तापमान
पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी के साथ अब मैदानी इलाकों में ठंडी हवा चलने लगी है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 24 घंटों में घाटी के साथ-साथ मैदानी इलाकों में तापमान लुढ़केगा।
यह भी पढ़ें:

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
गुलमर्ग में मौसम की पहली बर्फबारी
जम्मू-कश्मीर का पहलगाम बर्फ से ढक गया है। गुलमर्ग में भी मौसम की पहली बर्फबारी हुई। गुलमर्ग में पहले हिमपात के साथ ही बर्फ की सफेद चादर ने इलाके को अपने आगोश में ले लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो