scriptउद्धव के एक और मंत्री पर ED का शिकंजा, महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब के घर प्रवर्तन निदेशालय का छापा | ED raids Maharashtra Transport Minister Anil Parab's house | Patrika News
राष्ट्रीय

उद्धव के एक और मंत्री पर ED का शिकंजा, महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब के घर प्रवर्तन निदेशालय का छापा

ED raids Maharashtra Transport Minister: ED ने परिवहन मंत्री अनिल परब के आवास सहित 7 स्थानों में छापा मारा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह छापेमारी दापोली रिसॉर्ट मामले से जुड़ी है। इस मामले में ED अनिल परब के खिलाफ पहले ही केस दर्ज कर चुकी है।

नई दिल्लीMay 26, 2022 / 10:05 am

Abhishek Kumar Tripathi

ED screws on another Uddhav minister, Enforcement Directorate raids Maharashtra Transport Minister Anil Parab's house

ED screws on another Uddhav minister, Enforcement Directorate raids Maharashtra Transport Minister Anil Parab’s house

ED raids Maharashtra Transport Minister: महाराष्ट्र में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उद्धव सरकार के एक और मंत्री पर शिकंजा कसा है। इससे पहले ED अनिल देशमुख और नवाब मलिक को गिरफ्तार कर चुकी है। अभी प्रवर्तन निदेशालय महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब के घर सहित 7 जगहों पर छापेमारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय रत्नागिरी जिले के तटीय दापोली क्षेत्र में एक भूमि सौदे में कथित अनियमितताओं और अन्य आरोप के सबंध में छापेमारी कर रही है।
आपको बता दें कि महाराष्ट्र के वर्तमान परिवहन मंत्री व शिवसेना नेता अनिल परब तीन बार विधायक चुने गए हैं। इस पर प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत पहले ही मामला दर्ज किया है। इससे पहले ED ने पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख से जुड़े एक अन्य मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अनिल परब से पूछताछ की थी, जिसमें ED के अधिकारियों ने बताया था कि अनिल परब ने उनके पास अनौपचारिक पुलिस अधिकारियों की स्थानांतरण सूचीप्रस्तुत किया है।
https://twitter.com/ANI/status/1529682833358606336?ref_src=twsrc%5Etfw

किरीट सोमैया ने की थी इस मामले की शिकायत

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के करीबी माने जाने वाले बीजेपी के नेता किरीट सोमैया ने आरोप रत्नागिरी जिले के तटीय दापोली क्षेत्र में एक भूमि सौदे में कथित अनियमितता का आरोप लगाया था, जिस पर उन्होंने शिकायत दर्ज कराते हुए अनिल परब के खिलाफ जांच की मांग की थी।

सबूत की कमी में खारिज हो चुका है केस

अनिल परब के खिलाफ भाजपा विधायक मिहिर कोटेचा ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। हालांकि सबूत की कमी के कारण लोकायुक्त न्यायमूर्ति वीएम कनाडे ने इसे खारिज कर दिया था। इसके बाद विधायक मिहिर कोटेचा ने दावा किया कि उन्हें उचित न्याय नहीं मिला है, इसलिए उन्होंने कहा कि मैं बॉम्बे हाई कोर्ट में अपील करने की योजना बना रहा हूं। आपको बता दें कि विधायक कोटेचा MSRTC बसों के लिए इलेक्ट्रॉनिक टिकट जारी करने वाली मशीनों की खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था।

Home / National News / उद्धव के एक और मंत्री पर ED का शिकंजा, महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब के घर प्रवर्तन निदेशालय का छापा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो