scriptयूनिवर्सिटी में नमाज पढ़ने पर विदेशी छात्रों के साथ मारपीट, 5 घायल, ओवैसी ने जताई नाराजगी | Fighting with foreign students over the issue of offering Namaz in Gujarat University hostel, Asaduddin Owaisi became angry | Patrika News
राष्ट्रीय

यूनिवर्सिटी में नमाज पढ़ने पर विदेशी छात्रों के साथ मारपीट, 5 घायल, ओवैसी ने जताई नाराजगी

Gujarat: गुजरात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में नमाज पढ़ने के मुद्दे पर उज्बेकिस्तान, अफगानिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका देशों के छात्रों के साथ मारपीट की गई। भगवा गमछा पहने कुछ छात्र देर रात हॉस्टल में घुसे और वहां विदेशी छात्रों की पिटाई कर दी।

Mar 17, 2024 / 03:07 pm

Akash Sharma

Fighting with foreign students over the issue of offering Namaz in Gujarat University

गुजरात यूनिवर्सिटी में नमाज पढ़ने के मुद्दे पर पर विदेशी छात्रों के साथ मारपीट

Gujarat: अहमदाबाद स्थित गुजरात यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे अंतरराष्ट्रीय छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। हॉस्टल में नमाज पढ़ने के मुद्दे पर अफगानिस्तान और उज्बेकिस्तान आदि देशों के छात्रों के साथ मारपीट की गई। चोटिल छात्रों को इलाज के लिए अहमबदाबाद के SVP अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार भगवा गमछा पहने कुछ छात्र देर रात हॉस्टल में घुसे और वहां विदेशी छात्रों की पिटाई कर दी।

हॉस्टल में की तोड़फोड़

जय श्रीराम का नारा लगाते हुए भीड़ हॉस्टल में घुसी। साथ ही विदेशी छात्रों की पिटाई कर दी और हॉस्टल में तोड़फोड़ में भी की गई। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) गुजरात यूनिवर्सिटी की सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए मामले में कानूनी कार्रवाई की मांग की है। मामले में गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को तलब किया है।

5 विदेशी छात्र घायल

उज्बेकिस्तान, अफगानिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका से आए छात्र अपने कमरों में नमाज पढ़ रहे थे, तभी लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर हमला कर दिया। इस हमले में 5 विदेशी छात्र घायल हो गए हैं। राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने कथित तौर पर गुजरात के शीर्ष पुलिस अधिकारियों से बात की है और उन्हें आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

FIR दर्ज, ACP ने जल्द गिरफ्तारी का दिया आश्वासन

अहमदाबाद शहर के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (ACP) नीरजकुमार बडगुजर ने कहा कि प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) दर्ज कर ली गई है। साथ ही आश्वासन दिया गया है कि हमलावरों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने उठाए सवाल

गुजरात यूनिवर्सिटी में हुई इस घटना पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कई सवाल उठाए हैं। ओवैसी ने लिखा कि यह शर्म की बात है कि जब मुसलमान शांतिपूर्वक अपने धर्म का पालन करते हैं, तब आपकी भक्ति और धार्मिक नारे सामने आते हैं। उन्होंने पूछा कि यह सामूहिक कट्टरवाद नहीं तो क्या है? क्या कड़ा संदेश देने के लिए प्रधानमंत्री और गृह मंत्री इस मामले में हस्तक्षेप करेंगे?

Hindi News/ National News / यूनिवर्सिटी में नमाज पढ़ने पर विदेशी छात्रों के साथ मारपीट, 5 घायल, ओवैसी ने जताई नाराजगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो