scriptवोटिंग के समय PM Modi के मंत्री से हो गई बड़ी भूल, 20 मिनट बाद हुआ गलती का एहसास तब… | foreign minister s jaishankar made a big mistake went on wrong voting center to vote lok sabha election 2024 pm modi | Patrika News
राष्ट्रीय

वोटिंग के समय PM Modi के मंत्री से हो गई बड़ी भूल, 20 मिनट बाद हुआ गलती का एहसास तब…

Lok Sabha Election 2024: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दिल्ली में वोट डालने के बाद अपनी तस्वीर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया और लोगों से रिकॉर्ड संख्या में वोट डालने की अपील की।

नई दिल्लीMay 25, 2024 / 05:25 pm

Paritosh Shahi

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में दिल्ली की सभी सात सीटों पर वोटिंग सुबह सात बजे से जारी है। चुनावी रणनीति के तहत भाजपा की यह कोशिश है कि दोपहर से पहले इन सीटों पर ज्यादा से ज्यादा मतदान करवा लिया जाए। यही वजह है कि एक ओर जहां पार्टी बूथ स्तर पर प्रबंधन में लगे कार्यकर्ताओं के जरिए ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को बूथ स्तर तक आने के लिए प्रोत्साहित करने के अभियान में जुटी हुई है। तो वहीं पार्टी के दिग्गज नेता एवं उम्मीदवार भी सुबह-सुबह अपना वोट डालकर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ मतदाताओं को भी प्रोत्साहित करने का प्रयास कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री एस. जयशंकर, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, पूर्व सांसद गौतम गंभीर, दिल्ली के भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर सहित कई नेताओं ने सुबह-सुबह पोलिंग बूथ पर पहुंचकर अपना-अपना वोट डाला। नई दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार बांसुरी स्वराज ने झंडेवाला मंदिर में पूजा की। इसके बाद मतदान केंद्र पहुंचकर अपना वोट डाला। वहीं पूर्वी दिल्ली से पार्टी के उम्मीदवार हर्ष मल्होत्रा ने माता के मंदिर में पूजा करने के बाद बूथ पर जाकर वोट डाला।

जयशंकर के हुई भूल

हालांकि, जब विदेश मंत्री एस. जयशंकर सुबह वोट डालने पहुंचे तो उनके साथ एक बड़ी गड़बड़ हो गई। सुबह-सुबह मोदी कैबिनेट में मंत्री जयशंकर जब वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पहुंचे तो वहां 20 मिनट इंतजार करने के बाद उन्हें पता चला कि जिस मतदान केंद्र के बाहर वह खड़े हैं, उन्हें वहां वोट डालना ही नहीं है, बल्कि उनका केंद्र तो दूसरा है। जयशंकर को इस बारे में तब पता चला, जब वोटिंग लिस्ट में उनका नाम नहीं दिखाई दिया। इस वजह से उन्हें लौटना पड़ा ।

जयशंकर को गलत मतदान केंद्र पर होने की दी गई जानकारी

बता दें कि एस जयशंकर आज सुबह तुगलक लेन के अटल आदर्श स्कूल में मतदान के लिए पहुंचे थे। 20 मिनट तक लाइन में लगकर उन्होंने वहां पर इंतजार किया। फिर वहां मौजूद अधिकारियों ने जयशंकर को बताया कि उनका नाम यहां की वोटिंग लिस्ट में नहीं है। इसके बाद जयशंकर वहां से चले गए और निर्वाचन क्षेत्र 04 के बूथ नंबर 53 पर पहुंच कर वोट डाला। यहां वोट डालने वाले वो पहले पुरुष वोटर थे।

Hindi News/ National News / वोटिंग के समय PM Modi के मंत्री से हो गई बड़ी भूल, 20 मिनट बाद हुआ गलती का एहसास तब…

ट्रेंडिंग वीडियो