script झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को 5 दिन की ईडी हिरासत में भेजा गया, 2 दिन पहले हुए थे गिरफ्तार | Former Jharkhand CM Hemant Soren sent to ED custody for 5 days in land scam case | Patrika News

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को 5 दिन की ईडी हिरासत में भेजा गया, 2 दिन पहले हुए थे गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Feb 02, 2024 01:35:05 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

Former Jharkhand CM Hemant Soren: झारखंड में पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को 5 दिन की ईडी रिमांड में भेज दिया गया है।

Former Jharkhand CM Hemant Soren

जमीन घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व सीएम और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। उन्हें आज यानी शुक्रवार को एमपी/एमएलए स्पेशल कोर्ट ने 5 दिन की ईडी रिमांड में भेज दिया है। इससे पहले पूर्व सीएम सोरेन को कोर्ट ने एक दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा था। बता दें कि 31 जनवरी को झारखंड ईडी अधिकारियों ने उनसे करीब आठ घंटे लंबी बातचीत के बाद रात करीब साढ़े आठ बजे गिरफ्तार किया था। 


ईडी गेस्ट हाऊस में गुजारी पूरी रात

इसके बाद उन्हें ईडी दफ्तर ले जाया गया था, जहां उन्होंने पूरी रात गुजारी थी। बता दें कि गुरुवार दोपहर लगभग 3 बजे रांची की एमपी/एमएलए विशेष अदालत में पेश किया गया। इस दौरान उन्होंने मुस्कुराते हुए परिसर में मौजूद लोगों को हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

ईडी ने मांगी थी 10 दिन की रिमांड

बता दें कि विशेष अदालत में प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से दस की रिमांड मांगी गई थी। इस पर दोनों पक्षों की ओर से बहस हुई। ईडी के अधिवक्ताओं ने कहा कि रांची के जमीन घोटाले में आगे की जांच के लिए सोरेन से कई बिंदुओं पर सवाल जवाब करना आवश्यक है। हालांकि कोर्ट ने केवल एक दिन की रिमांड ही स्वीकार की है।

ट्रेंडिंग वीडियो