scriptपूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा कोरोना संक्रमित, जानिए कैसी है सेहत | Former Prime Minister HD Devegowda Tests Positive for Covid 19 | Patrika News
राष्ट्रीय

पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा कोरोना संक्रमित, जानिए कैसी है सेहत

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल ( सेक्युलर ) के अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस बात की जानकारी खुद देवेगौड़ा के कार्यालय की ओर से दी गई है। वहीं पूर्व पीएम की सेहत को लेकर कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने भी ट्वीट के जरिए उनकी अच्छी सेहत की कामना की है।

Jan 22, 2022 / 12:19 pm

धीरज शर्मा

Former Prime Minister HD Devegowda Tests Positive for Covid 19

Former Prime Minister HD Devegowda Tests Positive for Covid 19

कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में रोजाना तीन लाख से ज्यादा लोग कोविड 19 की चपेट में आ रहे हैं। संसद से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक कई दिग्गज भी इसकी चपेट में आ चुके हैं। इस बीच एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। देश के पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल सेक्युलर के प्रमुख एचडी देवेगौड़ा कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। देवेगौड़ा के कार्यालय की ओर से शनिवार 22 जनवरी को ये अधिकारिक बयान दिया गया है। इस बयान में बताया गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।
कोरोना के हल्के लक्षण

पूर्व पीएम देवेगौड़ा के ऑफिस से मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल उनमें कोरोना के हल्के लक्षण दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ हा उनकी सेहत को लेकर भी अच्छी खबर है। कार्यालय ने बयान में कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री का स्वास्थ्य स्थिर है। लेकिन कोरोना से संक्रमण के बीच पूर्व प्रधानमंत्री को अस्पताल में भर्ती कराया गया है या नहीं इसको लेकर अब तक कोई स्थिति स्पष्ट नहीं है।

यह भी पढ़ें – वैक्सीन के लिए नई गाइडलाइंस, कोरोना से ठीक होने के कितने महीने बाद लगेगा टीका

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पूर्व सीएम ने भी की प्रार्थना

जेडीएस के अध्यक्ष और पूर्व पीएम के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद प्रदेश के बड़े नेताओं ने भी उनकी सेहत को लेकर प्रार्थना की है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी इस खबर की पुष्टि की है, कि देवेगौड़ा कोरोना संक्रमित हैं। बीएस येदियुरप्पा ने कन्नड़ के एक ट्वीट में लिखा, ‘मुझे उम्मीद है कि वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा जल्द ही कोरोना वायरस से ठीक हो जाएंगे। मैं उनकी सेहत के लिए प्रार्थना करता हूं।’
9 महीने रहे देश के प्रधानमंत्री

बता दें कि एचडी देवेगौड़ा जून 1996 में भारत के प्रधानमंत्री बने थे। उन्होंने करीब 9 महीने तक बतौर प्रधानमंत्री देश की कमान संभाली। देवेगौड़ा ने अप्रैल 1997 तक भारत के 12वें प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया। इससे पहले कर्नाटक की राजनीति में भी देवेगौड़ा एक बड़ा चेहरा थे। उन्होंने 1994 से 1996 तक कर्नाटक के 14वें मुख्यमंत्री के तौर पर काम किया। मौजूदा समय में वे जनता दल सेक्युलर से राज्यसभा में सांसद हैं।

यह भी पढ़ें – 24 जनवरी से इस राज्य दोबारा खुलने जा रहे हैं स्कूल, जानिए किस क्लास तक मिली मंजूरी

वहीं कर्नाटक में कोरोना की बात करें तो यहां लगातार कोविड के केस बढ़ते जा रहे हैं। देश में फिलहाल कर्नाटक कोरोना के मामलों में सबसे आगे चल रहा है। यहां पिछले कई दिनों से 35 हजार से ज्यादा केस रोजाना दर्ज किए जा रहे हैं।

Home / National News / पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा कोरोना संक्रमित, जानिए कैसी है सेहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो