scriptFraud: ‘15 मिनट में वापस आता हूं’… फर्जी CBI गिरोह ने फिल्मी स्टाइल में ठगे ₹85 लाख | fraud in Visakhapatnam, AP Fake CBI gang cheated 85 lakh filmy style delhi hdfc bank rana garments | Patrika News
राष्ट्रीय

Fraud: ‘15 मिनट में वापस आता हूं’… फर्जी CBI गिरोह ने फिल्मी स्टाइल में ठगे ₹85 लाख

Fake CBI Officer Fraud: एक मल्टीनेशनल कंपनी के रिटायर अधिकारी को स्काइप पर एक गिरोह ने खुद को सीबीआई ऑफिसर (CBI officer) सीमा शुल्क, नारकोटिक्स और आयकर अधिकारी बताकर 85 लाख रुपये ठग लिए।

नई दिल्लीJun 10, 2024 / 09:12 am

Akash Sharma

fake cbi officer fraud
Fraud Fake CBI Officer: बॉलीवुड मूवी ‘स्पेशल 26’ में अक्षय कुमार और उनके साथ फर्जी केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी बन बिजनेसमैन और अमीर लोगों को ठगा करते हैं। ठीक ऐसी ही एक घटना असल जिंदगी में भी घटित हो गई। इस वारदात ने हर किसी को दंग कर दिया। आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। यहां एक मल्टीनेशनल कंपनी के रिटायर अधिकारी को स्काइप पर एक गिरोह ने खुद को सीबीआई ऑफिसर (CBI officer) सीमा शुल्क, नारकोटिक्स और आयकर अधिकारी बताकर 85 लाख रुपये ठग लिए।
hdfc cheque

फेक CBI ऑफिसर बन ठगे ₹85 लाख

जानकारी के अनुसार गिरोह ने चेक से पैसे लिए और इसे ‘राणा गारमेंट्स’ नामक कंपनी में ट्रांसफर कर दिया। इसका दिल्ली के उत्तम नगर में HDFC बैंक में अकाउंट है। विशाखापत्तनम में पुलिस के पास दर्ज की गई FIR के अनुसार गिरोह ने ‘राणा गारमेंट्स’ की ओर से होल्ड किए जाने वाले HDFC अकाउंट से देशभर में 105 खातों में पैसे ट्रांसफर किए हैं।  रिटायर ऑफिसर ने कहा कि HDFC बैंक की उत्तम नगर शाखा ने भी धोखाधड़ी को लेकर पुलिस में FIR दर्ज कराई है। फार्मा कंपनी के 57 वर्षीय रिटायर एसोसिएट जनरल मैनेजर ने बताया, मेरी सर्विस के तीन साल बाकी थे, लेकिन मैंने खुद रिटायर होने का फैसला किया क्योंकि मुझे अपने बेटे को कॉलेज भेजने के लिए तैयार करने के लिए समय चाहिए था।

पीड़ित ने बैंक पर लगाया ये आरोप

पीड़ित ने ने बताया कि मुझे 2 मई को ऑफिस से रिटायरमेंट मिला और मेरे बेटे की 17 मई वीजा के लिए अपॉइनमेंट था, लेकिन 14 मई को गिरोह ने मुझे 85 लाख रुपये ट्रांसफर करने के लिए धोखे से मजबूर कर लिया। ठगों ने कहा कि मेरे पैसे रिकॉर्ड की जांच के बाद वापस कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस प्रोसेस में 15 मिनट का समय लगेगा। विशाखापत्तनम क्राइम ब्रांच ने मामले को अपने हाथ में ले लिया है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि मामले की जांच चल रही है ।

Hindi News/ National News / Fraud: ‘15 मिनट में वापस आता हूं’… फर्जी CBI गिरोह ने फिल्मी स्टाइल में ठगे ₹85 लाख

ट्रेंडिंग वीडियो