scriptगुजरात: वडोदरा में धार्मिक झंडे को लेकर झड़प के बाद सांप्रदायिक तनाव, अब तक 40 गिरफ्तार | Gujarat: Communal tension intact in Vadodara, 40 arrested so far | Patrika News
राष्ट्रीय

गुजरात: वडोदरा में धार्मिक झंडे को लेकर झड़प के बाद सांप्रदायिक तनाव, अब तक 40 गिरफ्तार

गुजरात पुलिस ने वडोदरा में अलग-अलग धर्मों के दो समूहों के बीच झड़प के बाद 40 लोगों को गिरफ्तार किया। वडोदरा के सावली कस्बे की एक सब्जी मंडी में सोमवार 3 अक्टूबर को सांप्रदायिक झड़प हुई। वहीं बाकियों की पहचान कराई जा रही है।इस मामले में पुलिसने दोनों पक्षों की तहरीर पर 43 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

नई दिल्लीOct 04, 2022 / 08:41 am

Shaitan Prajapat

Communal tension intact in Vadodara

Communal tension intact in Vadodara

गुजरात के वड़ोदरा जिले में एक मंदिर के पास स्थित बिजली के खंभे पर धार्मिक ध्वजा लगाने को लेकर अलग-अलग धर्मों के दो समूहों के बीच झड़प हो गई। तनाव इतना बढ़ गया कि अभी भी मौके पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा कि पथराव में आसपास के कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इस मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों के करीब 40 लोगों को गिरफ्तार किया है। वडोदरा के सावली कस्बे की एक सब्जी मंडी में सोमवार 3 अक्टूबर को सांप्रदायिक झड़प हुई। इसके बाद से वहां पर तनाव की स्थिति बरकरार है। हालात को देखते हुए पुलिस ने मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की है।

 


इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए वड़ोदरा रुरल पुलिस के पीआर पटेल ने कहा कि शनिवार की शाम को समुदाय विशेष का एक धार्मिक कार्यक्रम था। इसके लिए लोगों ने एक मंदिर के पास स्थित बिजली के पोल पर धार्मिक ध्वजा लगा दिया। दूसरे पक्ष के लोगों ने इसका विरोध किया। देखते ही देखते विरोध आपस में हाथापायी और फिर मारपीट में तब्दील हो गया। इसके बाद दोनों पक्षों से दर्जनों लोग मौके पर पहुंच गए और एक दूसरे पर पथराव करने लगे। इस घटना में कई लोगों के घायल भी हुए।

https://twitter.com/ANI/status/1577046943963893760?ref_src=twsrc%5Etfw


पुलिस उप-निरीक्षक एआर महिदा के अनुसार, इस घटना को लेकर दोनों समुदायों के लोगों ने एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। दोनों ने एक-दूसरे पर पथराव करने, मारपीट करने और वाहनों को क्षतिग्रस्त करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर के अधार पर 43 लोगों के खिलाफ क्रास केस दर्ज कर आरोपियों की पहचान शुरू कर दी है। इस मामले में अब तक दोनों पक्षों से 40 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस सभी आरोपियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें

हिंदू युवती को भगा ले गया समुदाय विशेष का युवक, सांप्रदायिक तनाव




वडोदरा के संयुक्त पुलिस आयुक्त ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। घटना की जांच की जा रही है। इकसे साथ ही उन्होंने लोगों से किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की गई है।


यह भी पढ़ें

कहासुनी के बाद दिनदहाड़े युवक को मारी गोली, गांव में सांप्रदायिक तनाव



Home / National News / गुजरात: वडोदरा में धार्मिक झंडे को लेकर झड़प के बाद सांप्रदायिक तनाव, अब तक 40 गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो