scriptHaryana Weather News Updates Forecast Today : 16 सितंबर से देश में फिर वर्षा का दौर होगा शुरू | Haryana weather news updates forecast today 14-09-2021 | Patrika News
राष्ट्रीय

Haryana Weather News Updates Forecast Today : 16 सितंबर से देश में फिर वर्षा का दौर होगा शुरू

Haryana Weather News Updates Forecast Today 14-09-2021: मौसम विभाग के अनुसार देश में 16 सितंबर से अधिक वर्षा होने के प्रबल संयोग बन रहे हैं।

Sep 14, 2021 / 12:33 pm

सुनील शर्मा

weather_haryana_rainy_cloud.jpg
Haryana Weather News Updates Forecast Today 14-09-2021: नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने कहा है कि झारसीगुड़ा के 80 किलोमीटर पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर तथा अम्बिकापुर से दक्षिण-दक्षिण पूर्व की ओर एक बड़े दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जो अगले 48 घंटों तक प्रभावी रह सकता है। दबाव के चलते अगले छह घंटों में हरियाणा राज्य सहित देश के कई हिस्सों में वर्षा होने के आसार बने हुए हैं। इसके चलते उत्तर-पश्चिमी भारत विशेषकर हरियाणा, राजस्थान तथा पश्चिमी उत्तरप्रदेश में वर्षा होने के आसार बने हुए हैं।
मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि 16 सितंबर के बाद से हरियाणा तथा आस-पास के कई अन्य राज्यों में मध्यम से मूसलाधार वर्षा होने के प्रबल आसार बन रहे हैं। अभी बने मानसूनी दबाव के कारण इन राज्यों में अच्छी वर्षा हो सकती है और उसका प्रभाव तापमान पर भी दिखाई दे सकता है।
यह भी पढ़ें

Bihar Weather Forecast Today: बिहार में आज और कल छाए रहेंगे बादल, 15 सिंतबर के बाद भारी बारिश की संभावना

हरियाणा राज्य में इस वर्ष हुई वर्षा की तुलना पिछले वर्षों से की जाए तो हम पाते हैं कि इस बार वर्षा पहले से अधिक हुई है हालांकि इसकी तीव्रता अलग-अलग क्षेत्रों में अलग रही है। माना जा रहा है कि इसका असर भूगर्भ के जल पर भी पड़ेगा और जमीन में पानी के स्तर में सुधार होगा।
यह भी पढ़ें

Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में अगले 24 घंटे में फिर जोरदार बारिश के आसार, ऑरेंज अलर्ट जारी

भारतीय मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आज तापमान चंडीगढ़ में 28.6 डिग्री सेल्सियस, अंबाला में 27 डिग्री सेल्सियस, रोहतक में 26 डिग्री सेल्सियस, गुरुग्राम में 29.3 डिग्री सेल्सियस, करनाल में 27 डिग्री सेल्सियस तथा हिसार में 32.6 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

Home / National News / Haryana Weather News Updates Forecast Today : 16 सितंबर से देश में फिर वर्षा का दौर होगा शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो