scriptहिमाचल : कुल्लू में यात्रियों से भरी गाड़ी खाई में गिरी, 7 की मौत, 10 बुरी तरह जख्मी | Himachal Pradesh: 7 tourists killed, 10 injured as vehicle falls into gorge in Kullu | Patrika News
राष्ट्रीय

हिमाचल : कुल्लू में यात्रियों से भरी गाड़ी खाई में गिरी, 7 की मौत, 10 बुरी तरह जख्मी

हिमाचल के कुल्लू में एक बस पहाड़ी पर चढ़ते समय अचानक से अनियंत्रित हो गई और खाई में गिर गई। हादसे के वक्त बस में चालक समेत कुल 17 लोग सवार थे। इनमें से सात लोगों की तो मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बाकी के दस लोगों को गंभीर स्थिति में है।

नई दिल्लीSep 26, 2022 / 07:58 am

Shaitan Prajapat

vehicle falls into gorge in Kullu

vehicle falls into gorge in Kullu

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया। एक पर्यटक वाहन के चट्टान से खाई में गिर गिर जाने से सात लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। घायलों को गंभीर स्थिति में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। हादसा रविवार रात कुल्लू जिले की बंजार घाटी के घियागी इलाके में NH- 305 पर हुआ। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर राहत कार्य शुरू कर दिया है।

 


इस हादसे के बारे में कुल्लू के उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने बताया कि अभी इस हादसे की फाइनल रिपोर्ट नहीं आई है। उन्होंने बताया कि अब तक की सूचना के मुताबिक रविवार की रात करीब साढ़े आठ बजे एक बस 17 यात्रियों को लेकर पहाड़ी पर चढ़ रही थी। बस ने पूरी चढ़ाई चढ़ ली थी कि अचानक चालक का बस से नियंत्रण छूट गया। इसके बाद वह लुढ़कने लगी। बस ने पलटी मारी और सीधे गहरी खाई में जा गिरी।
https://twitter.com/ANI/status/1574192587434430465?ref_src=twsrc%5Etfw


इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम घटनास्थल स्थानीय लोगों की मदद से राहत और बचाव कार्य में जुटी गए। फिलहाल सभी घायलों को खाई से निकाल कर नजदीकी अस्पताल पहुंचा दिया गया है। बताया जा रहा है कि अभी सभी घायलों की स्थिति नाजुक बताई गई है। इनमें कुछ घायलों को आईसीयू में रखा गया है।

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र में रफ्तार का कहर जारी, तीन जिलों में हुए भीषण सड़क हादसों में 8 लोगों की मौत


एसपी गुरदेव सिंह ने कहा कि इस हादसे में कुल सात लोगों के मौत की पुष्टि हुई है। बाकी लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। इस बस में चालक समेत कुल 17 लोग सवार थे। पुलिस और होमगार्ड के जवानों ने राहत कार्य शुरू कर दिया है। बस को खाई से निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। एसपी शर्मा ने कहा कि फिलहाल पांच शवों को पुलिस ने कब्जे में लिया है। पांच घायलों को कुल्लू के जोनल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है और पांच का स्थानीय अस्पताल के बंजार में इलाज चल रहा है। घटनास्थल पर पुलिस की टीम छानबीन कर रही है मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए बंजारा अस्पताल पहुंचाया जाएगा।

Home / National News / हिमाचल : कुल्लू में यात्रियों से भरी गाड़ी खाई में गिरी, 7 की मौत, 10 बुरी तरह जख्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो