scriptआज से दो दिन के बिहार दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह, ‘जन भावना महासभा’ को करेंगे संबोधित, पार्टी नेताओं के साथ बैठक | Home Minister amit shah in bihar to prepare ground for 2024 lok sabha polls as bjp comes up with new slogan | Patrika News
राष्ट्रीय

आज से दो दिन के बिहार दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह, ‘जन भावना महासभा’ को करेंगे संबोधित, पार्टी नेताओं के साथ बैठक

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में बड़ी रैली को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही किशनगंज में पार्टी के प्रमुख नेताओं, विधायकों और सांसदों के साथ बैठक करेंगे। वहीं कल BSF और SSB के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

Sep 23, 2022 / 08:02 am

Abhishek Kumar Tripathi

home-minister-amit-shah-in-bihar-to-prepare-ground-for-2024-lok-sabha-polls-as-bjp-comes-up-with-new-slogan.jpg

Home Minister amit shah in bihar to prepare ground for 2024 lok sabha polls as bjp comes up with new slogan

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज से 2 दिवसीय बिहार के दौरे पर हैं। वह बिहार के सीमांचल इलाके में पहली बार ‘जन भावना महासभा’ को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह हेलिकॉप्टर के जरिए किशनगंज पहुचेंगे, जहां शाम 4 बजे के आसपास माता गुजरी विश्वविद्यालय में बिहार बीजेपी के पदाधिकारियों के साथ वह बैठक करेंगे। किशनगंज में ही रुकने के बाद अगले दिन शनिवार को किशनगंज के प्रसिद्ध बूढ़ी काली मंदिर में पूजा भी करेंगे।
नीतीश कुमार के NDA छोड़ने और महागठबंधन के साथ सरकार बनाने के बाद गृहमंत्री अमित शाह की बिहार में यह पहली रैली है। इससे पहले भाजपा की बिहार इकाई ने एक नया नारा दिया है, जिसमें लोगों से राज्य के विकास के लिए के लिए भाजपा का समर्थन करने का आग्रह किया गया है। यह नारा है “आओ चले भाजपा के साथ, करें बिहार का विकास।”
‘जन भावना महासभा’ को संबोधित करते हुए आतंकवाद, अलगाववाद और घुसपैठ का जिक्र कर सकते हैं अमित शाह
दरअसल अमित शाह के इस दौरे से ठीक एक दिन पहले ही देश के 13 राज्यों में NIA (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने PFI (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी किया है, जिसमें अब तक 106 लोगों को गिरफ्तार किया है। NIA की इस कार्रवाई में PFI के पूर्णिया कार्यालय में भी छापेमारी हुई है, ऐसे में जब गृहमंत्री बिहार के पूर्णिया से ही रैली को संबोधित करने वाले हैं तो आतंकवाद, अलगाववाद और घुसपैठ का भी अपने भाषण में जिक्र कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

टेरर फंडिंग को लेकर NIA की 13 राज्यों में छापेमारी जारी, PFI के 106 सदस्य गिरफ्तार, विरोध में ‘NIA गो बैक’ के लगे नारे

 
बिहार को विशेष दर्जा मिलेगा या नहीं?: उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव
राजद (राष्ट्रीय जनता दल) और जदयू (जनता दल यूनाइटेड) पहले ही सीमांचल क्षेत्र में होने जा रही अमित शाह की रैली पर सवाल उठाने लगे हैं। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि “अगर अमित शाह बिहार आ रहे हैं तो मैं पूछना चाहता हूं कि बिहार को विशेष दर्जा मिलेगा या नहीं? उनके बिहार दौरे का मकसद क्या है? वह मुसलमाओं और हिंदुओं को भड़काएंगे और कहेंगे कि बिहार में जगल राज है। इसको लेकर बीजेपी के ओर से रविशंकर प्रसाद ने जवाब देते हुए जमके निशाना साधा है।

यह भी पढ़ें

‘क्या अमित शाह को बिहार आने के लिए लेना पड़ेगा पासपोर्ट’, गृहमंत्री के सीमांचल दौरे पर रविशंकर प्रसाद का महागठबंधन पर तंज

 
2024 लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत करने पर रहेगा जोर
इस दौरे के जरिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का 2024 लोकसभा चुनाव से पहले अन्य राज्यों की तरह बिहार में भी पार्टी को मजबूत करने पर जोर रहेगा। इस रैली के लिए बेगूसराय से पार्टी के तेजतर्रार सांसद गिरिराज सिंह को पूर्णिया और किशनगंज के जिलों के लिए प्रभारी बनाया गया है। इन रैलियों के जरिए अमित शाह का पूरा जोर 2024 लोकसभा चुनाव बीजेपी को मजबूत करना है।

Home / National News / आज से दो दिन के बिहार दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह, ‘जन भावना महासभा’ को करेंगे संबोधित, पार्टी नेताओं के साथ बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो