scriptNIA raids in 10 states over terror funding, more than 100 members of PFI arrested | टेरर फंडिंग को लेकर NIA की 13 राज्यों में छापेमारी जारी, PFI के 106 सदस्य गिरफ्तार, विरोध में 'NIA गो बैक' के लगे नारे | Patrika News

टेरर फंडिंग को लेकर NIA की 13 राज्यों में छापेमारी जारी, PFI के 106 सदस्य गिरफ्तार, विरोध में 'NIA गो बैक' के लगे नारे

टेरर फंडिंग को लेकर NIA की 13 राज्यों में छापेमारी जारी है, जिनके साथ ED की भी एक टीम भी छापेमारी के दौरान मौजूद है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अब तक पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के 106 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। छापेमारी के बाद से ही विरोध प्रर्दशन जारी है।

 

नई दिल्ली

Updated: September 22, 2022 12:11:45 pm

टेरर फंडिंग को लेकर को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) पूरे देश में छापेमारी कर रही है। आज गुरुवार को उत्तर प्रदेश, केरल और कर्नाटक सहित NIA 13 राज्यों में छापेमारी कर रही है। पहले केवल 10 राज्यों में छापेमारी की खबर मिली थी, लेकिन अब देश में आतंक फैलाने वालों के खिलाफ 13 राज्यों में छापेमारी की खबर है। इसके साथ ही इससे पहले अन्य राज्यों में भी NIA ने इसको लेकर छापेमारी की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार केरल में टेरर फंडिंग को लेकर 50 से अधिक जगहों पर छापेमारी की जा रही है, जिसमें खास बात यह है कि वहां पर NIA के साथ प्रवर्तन निदेशालय (ED) की भी एक टीम मौजूद है। वहीं SDPI के एक नेता के घर में भी NIA ने छापेमारी की है।
nia-raids-in-10-states-over-terror-funding-more-than-100-members-of-pfi-arrested-7782782.jpg
NIA raids continue in 13 states over terror funding, 106 members of PFI arrested, 'NIA go back' slogans in protest
इससे पहले NIA ने बिहार, तेलंगाना , आंध्रप्रदेश में भी की थी। यह छापेमारी भी टेरर फंडिंग से जुड़े मामलों को लेकर भी कई गई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार NIA ने अब तक पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के 106 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इसमें से कई सदस्यों पर देशविरोधी गतिविधियों पर शामिल होने का आरोप है, वहीं कुछ छापेमारी वाली जगहों पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे।
बढ़ सकता है टेरर फंडिंग को लेकर छापेमारी का दायरा
बताया जा रहा है कि टेरर फंडिंग को लेकर छापेमारी का दायरा देश के कई अन्य राज्यों तक भी बढ़ सकता है। जैसे-जैसे जांच एजेंसी को इस मामले को लेकर लीड मिलती जाएगी वैसे-वैसे इस छापेमारी का दायरा बढ़ता जाएगा। अभी छापेमारी की कार्रवाई 10 राज्यों में की जा रही है, जिसमें बड़े स्तर पर गिरफ्तारियां भी की जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक केरल, कर्नाटक, राजस्थान, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, तेलंगाना, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र से PFI के सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।
PFI चेयरमैन ओएमए सलाम के घर NIA की छापेमारी
प्राप्त जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी केरल के मंजेरी में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के चेयरमैन ओएमए सलाम के घर छापेमारी कर रही है। यह छापेमारी देर रात शुरू हुई है जो अभी भी चल रही है। छापेमारी की खबर मिलने के बाद देर रात से ही PFI के कार्यकर्ता इसके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने लगे हैं।

यह भी पढ़ें

आंध्रप्रदेश व तेलंगाना में PFI के कई ठिकानों पर NIA की छापेमारी जारी, आतंकवाद और हिंसा भड़काने का है आरोप

दिल्ली से गिरफ्तार हुआ PFI प्रमुख परवेज अहमद, NIA दफ्तर की बढ़ी सुरक्षा
देशभर में PFI के खिलाफ चल रही कार्रवाई के बीच NIA ने PFI के प्रमुख परवेज आलम को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही आतंकी कनेक्शन को लेकर तीन अन्य आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। इसी बीच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के दफ्तर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।
 
जांच एजेंसी के विरोध में 'NIA गो बैक' के लगे नारे
आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में SDPI के एक नेता के घर पर NIA छापेमारी करने पहुंची तो राष्ट्रीय जांच एजेंसी के खिलाफ उसके कार्यकर्ताओं ने 'NIA गो बैक' नारे लगाए।
 

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

पाकिस्तानी आकाओं के इशारे पर भारत में आतंक फैलाने की थी साजिश, ग्रेनेड के साथ 3 आतंकी गिरफ्तारIND vs SA, 2nd T20: भारत ने साउथ अफ्रीका को 16 रनों से हराया, सीरीज पर 2-0 से कब्जाअरविंद केजरीवाल का बड़ा दावा- 'गुजरात में बनेगी आप की सरकार', IB रिपोर्ट का दिया हवालासच बोलने की सजा भुगतनी पड़ी... बिहार के कृषि मंत्री के इस्तीफे पर BJP ने नीतीश पर किया हमलाअमित शाह के जम्मू दौरे से पहले पुलवामा में आतंकी हमला, पुलिस का एक जवान शहीद, CRPF जवान जख्मीIND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, सभी सीनियर खिलाड़ियों को मिला आरामIAF की ताकत में होगा इजाफा, कल सेना में शामिल होगा स्वदेशी हल्का लड़ाकू हेलीकॉप्टर, जानें इसकी खासियतIND vs SA 2nd T20: 2 गेंदबाज जो साउथ अफ्रीका को हराने में टीम इंडिया की मदद करेंगे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.