scriptटेरर फंडिंग को लेकर NIA की 13 राज्यों में छापेमारी जारी, PFI के 106 सदस्य गिरफ्तार, विरोध में ‘NIA गो बैक’ के लगे नारे | NIA raids in 10 states over terror funding, more than 100 members of PFI arrested | Patrika News
राष्ट्रीय

टेरर फंडिंग को लेकर NIA की 13 राज्यों में छापेमारी जारी, PFI के 106 सदस्य गिरफ्तार, विरोध में ‘NIA गो बैक’ के लगे नारे

टेरर फंडिंग को लेकर NIA की 13 राज्यों में छापेमारी जारी है, जिनके साथ ED की भी एक टीम भी छापेमारी के दौरान मौजूद है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अब तक पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के 106 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। छापेमारी के बाद से ही विरोध प्रर्दशन जारी है।
 

नई दिल्लीSep 22, 2022 / 12:11 pm

Abhishek Kumar Tripathi

nia-raids-in-10-states-over-terror-funding-more-than-100-members-of-pfi-arrested-7782782.jpg

NIA raids continue in 13 states over terror funding, 106 members of PFI arrested, ‘NIA go back’ slogans in protest

टेरर फंडिंग को लेकर को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) पूरे देश में छापेमारी कर रही है। आज गुरुवार को उत्तर प्रदेश, केरल और कर्नाटक सहित NIA 13 राज्यों में छापेमारी कर रही है। पहले केवल 10 राज्यों में छापेमारी की खबर मिली थी, लेकिन अब देश में आतंक फैलाने वालों के खिलाफ 13 राज्यों में छापेमारी की खबर है। इसके साथ ही इससे पहले अन्य राज्यों में भी NIA ने इसको लेकर छापेमारी की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार केरल में टेरर फंडिंग को लेकर 50 से अधिक जगहों पर छापेमारी की जा रही है, जिसमें खास बात यह है कि वहां पर NIA के साथ प्रवर्तन निदेशालय (ED) की भी एक टीम मौजूद है। वहीं SDPI के एक नेता के घर में भी NIA ने छापेमारी की है।
इससे पहले NIA ने बिहार, तेलंगाना , आंध्रप्रदेश में भी की थी। यह छापेमारी भी टेरर फंडिंग से जुड़े मामलों को लेकर भी कई गई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार NIA ने अब तक पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के 106 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इसमें से कई सदस्यों पर देशविरोधी गतिविधियों पर शामिल होने का आरोप है, वहीं कुछ छापेमारी वाली जगहों पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे।
https://twitter.com/ANI/status/1572762989086011393?ref_src=twsrc%5Etfw
बढ़ सकता है टेरर फंडिंग को लेकर छापेमारी का दायरा
बताया जा रहा है कि टेरर फंडिंग को लेकर छापेमारी का दायरा देश के कई अन्य राज्यों तक भी बढ़ सकता है। जैसे-जैसे जांच एजेंसी को इस मामले को लेकर लीड मिलती जाएगी वैसे-वैसे इस छापेमारी का दायरा बढ़ता जाएगा। अभी छापेमारी की कार्रवाई 10 राज्यों में की जा रही है, जिसमें बड़े स्तर पर गिरफ्तारियां भी की जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक केरल, कर्नाटक, राजस्थान, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, तेलंगाना, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र से PFI के सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।
PFI चेयरमैन ओएमए सलाम के घर NIA की छापेमारी
प्राप्त जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी केरल के मंजेरी में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के चेयरमैन ओएमए सलाम के घर छापेमारी कर रही है। यह छापेमारी देर रात शुरू हुई है जो अभी भी चल रही है। छापेमारी की खबर मिलने के बाद देर रात से ही PFI के कार्यकर्ता इसके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने लगे हैं।

यह भी पढ़ें

आंध्रप्रदेश व तेलंगाना में PFI के कई ठिकानों पर NIA की छापेमारी जारी, आतंकवाद और हिंसा भड़काने का है आरोप

दिल्ली से गिरफ्तार हुआ PFI प्रमुख परवेज अहमद, NIA दफ्तर की बढ़ी सुरक्षा
देशभर में PFI के खिलाफ चल रही कार्रवाई के बीच NIA ने PFI के प्रमुख परवेज आलम को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही आतंकी कनेक्शन को लेकर तीन अन्य आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। इसी बीच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के दफ्तर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।
 
जांच एजेंसी के विरोध में ‘NIA गो बैक’ के लगे नारे
आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में SDPI के एक नेता के घर पर NIA छापेमारी करने पहुंची तो राष्ट्रीय जांच एजेंसी के खिलाफ उसके कार्यकर्ताओं ने ‘NIA गो बैक’ नारे लगाए।
 
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8dvntj

Home / National News / टेरर फंडिंग को लेकर NIA की 13 राज्यों में छापेमारी जारी, PFI के 106 सदस्य गिरफ्तार, विरोध में ‘NIA गो बैक’ के लगे नारे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो