scriptहिंदुस्तान करेगा जेल में बंद 11 पाकिस्तानी कैदियों को रिहा, ‘एहसान फरामोश’ PAK बोला- ये है भारत की जिम्मेदारी | India will release 11 pakistani prisoners today | Patrika News
71 Years 71 Stories

हिंदुस्तान करेगा जेल में बंद 11 पाकिस्तानी कैदियों को रिहा, ‘एहसान फरामोश’ PAK बोला- ये है भारत की जिम्मेदारी

भारत ने पाकिस्तान ने 11 कैदियों को छोड़ने का फैसला लिया है। सोमवार को इन कैदियों को रिहा किया जाएगा।

बस्तरJun 12, 2017 / 09:14 am

Abhishek Pareek

भारत आैर पाकिस्तान के बीच तनाव अपने चरम पर है। एलआेसी से अक्सर गोलीबारी की खबरें आती रहती हैं। इस बीच भारत ने पाकिस्तान ने 11 कैदियों को छोड़ने का फैसला लिया है। सोमवार को इन कैदियों को रिहा किया जाएगा। 
बावजूद इसके पाकिस्तान ने भारत के कदम का स्वागत करने के बजाय इसे उसकी जिम्मेदारी बताया है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक पाकिस्तान का कहना है कि ये वो कैदी हैं जिन्होंने अपनी सजा पूरी कर ली है। इसलिए भारत उन्हें रिहा कर रहा है।
वहीं भारतीय अधिकारियों के मुताबिक भारत ‘सद्भावना’ के तौर पर ये कदम उठा रहा है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने भारत में सजा पूरी कर चुके इन कैदियों की रिहार्इ की मांग की थी। 
उम्मीद की जा रही है कि पाकिस्तान भी अब उन कैदियों को रिहा कर सकता है जिनकी सजा पूरी हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी जेलों में 132 भारतीय कैदी बंद हैं, जिनमें से 57 अपनी सजा को पूरा कर चुके हैं। 
कुलभूषण मामले में दोनों देशों के रिश्ते आैर भी निचले स्तर पर पहुंच गए हैं। एेसे में इसे भारत का बड़ा कदम माना जा रहा है। हम आपको बता दें कि पाकिस्तान में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को जासूसी के आरोप में फांसी की सजा सुनार्इ गर्इ है। इसके विरोध में भारत ने अंतरराष्टीय न्यायालय में अपील की है जहां पर मामला लंबित है। 

Home / 71 Years 71 Stories / हिंदुस्तान करेगा जेल में बंद 11 पाकिस्तानी कैदियों को रिहा, ‘एहसान फरामोश’ PAK बोला- ये है भारत की जिम्मेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो