scriptभारतीय सेना की मिसाइल रेंज में आया चीन और पाकिस्तान, 450 किलोमीटर तक होगा दुश्मन का सफाया | Indian Army Successfully Tested Brahmos Missile Know Range Speed Price Features Variants Specifications | Patrika News
राष्ट्रीय

भारतीय सेना की मिसाइल रेंज में आया चीन और पाकिस्तान, 450 किलोमीटर तक होगा दुश्मन का सफाया

Indian Army Tested DRDO BRAHMOS Supersonic Cruise Missile : भारत की सबसे खतरनाक मिसाइल ब्रह्मोस का मंगलवार को सफल परीक्षण किया गया है।

नई दिल्लीOct 10, 2023 / 04:50 pm

Anand Mani Tripathi

Indian Army Tested DRDO BRAHMOS Supersonic Cruise Missile

,,

BRAHMOS Supersonic Cruise Missile DRDO : भारत की सबसे खतरनाक मिसाइल ब्रह्मोस का मंगलवार को सफल परीक्षण किया गया है। अब यह मिसाइल 200 किलोग्राम का परमाणु बम ले जाने में सक्षम हो गई है। इस परीक्षण के साथ इसकी रेंज में चीन और पाकिस्तान का पूरा क्षेत्र आ चुका है। ब्रह्मोस की जमीन से जमीन पर मार करने वाले वर्जन की मारक क्षमता अब 450 किलोमीटर तक हो गई है। इस मिसाइल का परीक्षण अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के ही एक अज्ञात द्वीप से किया गया। इसने एक दूसरे द्वीप पर लगाए गए निशाने को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया।

 

ia.png
https://twitter.com/hashtag/devlopingindia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ये है खासियत…

f8ds_khxkaanozt.jpg
https://twitter.com/hashtag/BrahMos?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


हवा से पानी में मचाई तबाही

भारतीय वायुसेना के सुखोई विमान से ब्रह्मोस की एंटीशिप वर्जन सफल परीक्षण किया था। इसने हवा से पानी के अंदर जहाज को नेस्तेनाबूत कर दिया था। इस मिसाइल की रेंज 400 किलोमीटर रही। इस समय भारत के 40 सुखोई में ब्रह्मोस मिसाइल तैनात की गई हैं।

f8dxwwbwgaaexhk.jpg
https://twitter.com/hashtag/BrahMos?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
fgtemxdvqaa79dk.jpg

Home / National News / भारतीय सेना की मिसाइल रेंज में आया चीन और पाकिस्तान, 450 किलोमीटर तक होगा दुश्मन का सफाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो