scriptIt is always people first for us!, PM Modi on Petrol-Diesel cut Price | 'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदी | Patrika News

'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदी

केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल में Excise Duty घटा कर जनता को राहत प्रदान करने का एक बड़ा निर्णय लिया है। केंद्र सरकार के इस निर्णय से पेट्रोल की कीमत 9.5 रुपए और डीजल की 7 रुपए घट जाएगी।"

Updated: May 22, 2022 07:31:16 am

भारत में 22 मई 2022 से कई चीजें नए रेट पर मिलेंगी। नए रेट से मिलने का मतलब ये नहीं है कि चीजें महंगी हुई हैं, बल्कि नए रेट जब रविवार की सुबह तक लागू हो चुके होंगे, तब आम लोगों को बहुत राहत पहुंचेगी। भारत सरकार ने शनिवार की देर शाम एक बड़ा ऐलान करते हुए पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ घरेलू गैस की कीमतों में कटौती है। इस पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट भी सामने आया है। उन्होंने कहा है कि हमारे लिए हमेशा से ही लोग पहले आते हैं।
It is always people first for us! , PM Modi on Petrol-Diesel  cut Price
It is always people first for us! , PM Modi on Petrol-Diesel cut Price
देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल और डीजल से केंद्रीय एक्साइज ड्यूटी में कटौती, जबकि गैस सिलेंडर पर 200 रुपये सब्सिडी देने का फैसले का ऐलान करते हुए ट्वीट किया। इस पर पीएम मोदी ने रिट्वीट करते हुए लिखा, "हमेशा हमारे लिए लोग पहले होते हैं! आज के फैसले, विशेष रूप से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उल्लेखनीय गिरावट से संबंधित और विभिन्न क्षेत्रों पर सकारात्मक प्रभाव डालेंगे, हमारे नागरिकों को राहत प्रदान करेंगे और 'इज ऑफ लिविंग' पर सकारात्मक प्रभाव डालेंगे।"

बता दें कि पीएम मोदी ने कोरोना के हालात पर मुख्यमंत्रियों के साथ एक समीक्षा बैठक में भी पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के लिए राज्य सरकारों को फटकार लगाई थी। तब कुछ राज्यों ने इसपर केंद्र सरकार को भी घेरा था। अब केंद्र ने कुछ ही हफ्तों बाद केंद्रीय एक्साइज ड्यूटी में भारी कटौती की है। हालांकि, विपक्ष ने कुछ तथ्यों के साथ केंद्र सरकार को घेरा भी है। वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कांग्रेस के दबाव के कारण केंद्र ने इतना बड़ा फैसला किया है।
यह भी पढ़ें

पेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महत्वाकांक्षी योजना उज्ज्वला योजना का जिक्र करते हुए लिखा, "उज्ज्वला योजना ने करोड़ों भारतीयों, खासकर महिलाओं की मदद की है। उज्ज्वला सब्सिडी पर आज के फैसले से परिवार के बजट में काफी आसानी होगी।"

आपकी जानकारी के लिए बता दें, केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 8 रुपये, जबकि डीजल पर 6 रुपये सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी में कटौती है। इससे पेट्रोल की कीमतों में 9 रुपये 50 पैसे और डीजल की कीमतों में 7 रुपये लीटर की कटौती हो जाएगी। इस तरह देश के तमाम शहरों में अब पेट्रोल 100 रुपये से नीचे बिकेगा। पेट्रोल और डीजल के नए रेट आज रात यानी 21 मई और 22 मई की मध्य रात्रि 12 बजे से लागू होंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

सीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'Rajasthan: वाहन स्क्रैपिंग सेंटर के लिए एक एकड़ जमीन जरूरीAchievement : ऐसा क्या किया पुलिस ने की मिला तीन लाख का ईनाम और शाबाशी ?Mumbai News Live Updates: फ्लोर टेस्ट से पहले शिवसेना का नया दांव, स्पीकर राहुल नार्वेकर से की 39 विधायकों के खिलाफ एक्शन की मांगहनुमानजी के नाम पर वोट मांग रहे कमल नाथ! भाजपा ने की शिकायत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.