scriptकांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा- ‘हम राम के पुजारी हैं, वो राम के व्यापारी हैं’ | Jairam Ramesh said Congress Ram ke pujari hain bjp Ram ke vyapari hain | Patrika News
राष्ट्रीय

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा- ‘हम राम के पुजारी हैं, वो राम के व्यापारी हैं’

Lok Sabha Elections 2024: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratishta of Ram Lala) हुई। इस आयोजन में कांग्रेस पार्टी को भी आमंत्रित किया गया था लेकिन पार्टी ने इसमें शामिल होने से इनकार कर दिया था। इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने खुलकर अपनी बात रखी। पढ़ने के लिए क्लिक करें…

नई दिल्लीApr 09, 2024 / 02:50 pm

स्वतंत्र मिश्र

jairam_ramesh.jpg

Why Congress Party rejected the invitation to participation in Pran Pratistha of Ram Lala: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मंगलवार को इस साल जनवरी में अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को “सम्मानपूर्वक अस्वीकार” करने के पार्टी के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि यह एक राजनीतिक व्यक्ति के लिए “राजनीतिक” कार्यक्रम था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सदस्य भगवान राम के उपासक हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भव्य भगवान राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान का नेतृत्व किया था।

बीजेपी पर लगाया ये आरोप

कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने एएनआई को दिए एक साक्षात्कार में भाजपा पर “धर्म का राजनीतिकरण” करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह धर्म और राजनीति को भी नीचे लाता है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि वे “राम के व्यापारी” हैं जबकि कांग्रेस सदस्य देवता के “पुजारी” हैं।

‘रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न पूरी तरह राजनीतिक था’

“22 जनवरी का जश्न राजनीतिक था। यह एक राजनीतिक व्यक्ति के लिए किया गया था। हम राम के उपासक हैं और वे (भाजपा) राम के व्यापारी हैं। दिलचस्प बात यह है कि आज मेरा जन्मदिन है। मेरा नाम -जयराम रमेश है – दोनों भाग मेरे नाम में ‘राम’ है। कोई भी हमें राम विरोधी नहीं कह सकता। धर्म का राजनीतिकरण धर्म और राजनीति को भी नीचे लाता है।”

22 जनवरी को हुई थी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह इस वर्ष 22 जनवरी 2024 को आयोजित किया गया था। कांग्रेस ने जनवरी में हुए इस कार्यक्रम में अपने वरिष्ठ नेताओं को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण को यह कहते हुए अस्वीकार कर दिया था कि यह “स्पष्ट रूप से आरएसएस और भाजपा का कार्यक्रम” था।

कांग्रेस प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं हुई थी शामिल

कांग्रेस पार्टी ने एक बयान जारी करके कहा था, “2019 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करते हुए और भगवान राम का सम्मान करने वाले लाखों लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए, मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने स्पष्ट रूप से आरएसएस/भाजपा कार्यक्रम के निमंत्रण को सम्मानपूर्वक अस्वीकार कर दिया है।”

पीएम मोदी ने भव्य राम मंदिर बनाने का देखा था सपना

सोमवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने का सपना पूरा हो गया है। पीएम मोदी ने कहा कि रामनवमी अब ज्यादा दूर नहीं है। इस बार रामलला टेंट से नहीं बल्कि भव्य मंदिर से आशीर्वाद देंगे। यह सपना 500 साल बाद पूरा हुआ। भगवान राम का ननिहाल छत्तीसगढ़ है। जाहिर है कि छत्तीसगढ़ सबसे खुशहाल होगा।”

Home / National News / कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा- ‘हम राम के पुजारी हैं, वो राम के व्यापारी हैं’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो