scriptJammu Kashmir : जम्मू-श्रीनगर के रामबन में पथराव, नेशनल हाइवे बंद | Jammu-Srinagar National Highway blocked due to stone pelting | Patrika News
राष्ट्रीय

Jammu Kashmir : जम्मू-श्रीनगर के रामबन में पथराव, नेशनल हाइवे बंद

Jammu and Kashmir : रामबन जिले में लगातार बारिश की वजह से पत्थर गिरने से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया। अधिकारियों ने कहा कि रामबन जिले में पथराव की वजह से जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे को बंद कर दिया गया।

नई दिल्लीApr 01, 2024 / 12:32 pm

Shaitan Prajapat

stones99.jpg

Jammu-Srinagar National Highway blocked : जम्मू-श्रीनगर के रामबन जिले में लगातार बारिश होने के कारण पत्थर गिर रहे है। पथराव के कारण जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे बंद हो गया। इसके बारे में जानकारी देते हुए परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रामबन जिले में पथराव की वजह से जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे को बंद कर दिया गया। राजमार्ग के बाधित होने पर यात्रियों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आईएमडी के अनुसार आने वाले दो दिनों तक बारिश होने की संभावना है।

यात्रियों को ट्रैफिक कंट्रोल रूम से संपर्क करने का सुझाव

श्रीनगर नेशनल हाईवे को बंद हो जाने के बाद अधिकारियों ने यात्रियों को अपनी यात्रा शुरू करने से पहले ट्रैफिक कंट्रोल रूम से संपर्क करने का सुझाव दिया गया है। लगभग 300 किलोमीटर लंबी सड़क चारों ओर से घिरी घाटी के लिए कश्मीर की जीवन रेखा है। सभी आवश्यक वस्तुएं इस राजमार्ग से घाटी में लाई जाती हैं।

भूस्खलन और पत्थर गिरने से सड़के हो जाती है बंद

बनिहाल और रामबन शहर के बीच इस राजमार्ग का विस्तार सबसे संवेदनशील हिस्सा है। भूस्खलन, पत्थर गिरने, जमीन धंसने की समस्या के कारण अक्सर राजमार्ग अवरुद्ध हो जाता है। यहां एक बार रास्ता बंद होने के बाद फिर से चालू करने में समय लगता है।

Home / National News / Jammu Kashmir : जम्मू-श्रीनगर के रामबन में पथराव, नेशनल हाइवे बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो