scriptमुख्तार अंसारी ही नहीं इन खूंखार अपराधियों की भी जेल में ही खत्म हुई थी कहानी, ऐसे हुआ था आतंक का अंत | Not only Mukhtar Ansari, story of these dreaded criminals also ended in jail | Patrika News
राष्ट्रीय

मुख्तार अंसारी ही नहीं इन खूंखार अपराधियों की भी जेल में ही खत्म हुई थी कहानी, ऐसे हुआ था आतंक का अंत

Mukhtar Ansari death : माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की जेल में हार्ट अटैक आने की वजह से मौत हो गई। जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या और मुनीर की मौत। इनके अलावा गैंगस्टर राजेश टोटा, बाहबुली शहाबुद्दीन कई अपराधियों की कहानी का अंत भी जेल में हुआ।

नई दिल्लीMar 30, 2024 / 09:01 am

Shaitan Prajapat

mukhtar_ansari666.jpg

Mukhtar Ansari death : उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से गुरुवार देर रात मौत हो गई। जेल की बैरक में मुख्तार अंसारी की तबीयत खराब होने पर जेल प्रशासन उन्‍हें अस्पताल ले गए, मगर उन्‍हें बचाया नहीं जा सका। सूचना मिली है कि मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू कर दी गई है। अंसारी के शव को एंबुलेंस के जरिए बांदा से गाजीपुर ले जाया जाएगा। यहां काली बाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। यहां तैयारियां शुरू हो गई हैं। जिले में भारी सुरक्षा व्यवस्था भी की गई है। यह पहला मामला नहीं जब माफिया या अपराधी की जेल में मौत हुई है। इससे पहले भी मुन्ना बजरंगी, मुनीर, शहाबुद्दीन जैसे अपराधियों की जेल में मौत हुई है।

तिहाड़ में हुई थी शहाबुद्दीन की मौत

राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व सासंद मोहम्मद शहाबुद्दीन की दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। सीवान से पूर्व सांसद और बाहुबली शहाबुद्दीन को साल 2021 में तिहाड़ जेल में कोरोना हो गया था। इलाज के दौरान दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय अस्पतााल उनकी मौत हो गई।

गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी

गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी की भी जेल में ही जान गई थी। करीब छह साल पहले मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में ही हत्या कर दी गई थी। हत्या की जिम्मेदारी पश्चिमी यूपी के गैंगस्टर सुनील राठी ने ली थी। ऐसा कहा जाता है कि बजरंगी ने अधिकांश हत्याएं दिन में ही की। लोगों को घरों में घुसकर गोली मारी जिसने उनके मन में जबरदस्त खौफ था

मुकीम काला, रोजेश टोटा की जेल में हत्या

14 मई 2021 को मुख्तार अंसारी के करीबी मेराज, माफिया मुकीम काला और अंशु दीक्षित ने चित्रकूट जेल में हुई गैंगवार में जान गंवाई थी। साल 2015 में मथुरा की जेल में बंद गैगस्टर रोजेश टोटा की गैंगवार में हत्या कर दी गई थी।

मुनीर ने जेल में तोड़ा दम

एनआइए के डीएसपी तंजील की हत्या के मास्टरमाइंड दुर्दांत अपराधी मुनीर ने भी जेल में अपनी जान गंवाई। एनआईए अफसर की हत्या में दोषी ठहराए गए मुनीर की जेल में ही सजा काटने के दौरान मौत हुई थी। सरकारी अफसर की हत्या के मामले में कोर्ट ने मुनीर को फांसी की सजा सुनाई थी।

Home / National News / मुख्तार अंसारी ही नहीं इन खूंखार अपराधियों की भी जेल में ही खत्म हुई थी कहानी, ऐसे हुआ था आतंक का अंत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो