script लोकसभा चुनाव से पहले कभी भी पलटी मार सकते हैं पूर्व सीएम, बिहार में सत्ता परिवर्तन की सुगबुगाहट तेज | jitan ram manjhi may join mahagathbandhan before lok sabha elections says rjd leader rumors of change of power in bihar | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पहले कभी भी पलटी मार सकते हैं पूर्व सीएम, बिहार में सत्ता परिवर्तन की सुगबुगाहट तेज

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2024 10:24:29 am

Submitted by:

Paritosh Shahi

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर होने की संभावना जताई जा रही है। पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने लिखा कि सत्ता परिवर्तन की सुगबुगाहट से कुछ अधिकारियों से ज्यादा राजद-जदयू-कांग्रेस के कार्यकर्ता परेशान हैं। उनके इस बयान के बाद राजद ने पलटवार किया है।

bihar_politics.jpg

राष्ट्रीय जनता दल ने कहा कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का दिल अभी भी महागठबंधन की तरफ है और चुनाव आते-आते हो सकता है कि मांझी जी महागठबंधन में आ जाएं। पार्टी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने बताया कि राजग में होने के बावजूद जीतन राम मांझी का दिल अभी भी महागठबंधन की तरफ है। चुनाव आते-आते हो सकता है कि मांझी जी महागठबंधन में आ जाएं, क्योंकि महागठबंधन में ही उन्हें सबसे ज्यादा सम्मान मिला है। नीतीश कुमार ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया, इससे बड़ी बात और क्या हो सकती है। भले ही वे राजग में चले गए हो, लेकिन उनका दिल महागठबंधन की ही तरफ है। मृत्युंजय तिवारी ने अपने बयान में बताया कि जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष मांझी ने 10 सीट की मांग की है, यदि राजग उन्हें 10 सीट देती है, तो इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है।

बीजेपी पर लगाया आरोप

तिवारी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह पार्टी अपने सहयोगी दलों को तोड़ने का काम करती है। जिसका उदाहरण चिराग पासवान है। चिराग पासवान की पार्टी को उन्होंने तोड़ दिया, अब देखना है कि चिराग पासवान को भी भाजपा कितनी सीट देती है। इससे और दलों को भी सीख लेनी चाहिए। महागठबंधन में सहयोगी दलों को सबसे ज्यादा मान सम्मान दिया जाता है।

यह भी पढ़ें: अब इस रूट पर वंदे भारत ट्रेन चलाने की तैयारी, यात्रियों के लिए खुशखबरी, जानें डिटेल

हम पार्टी मजबूती के साथ एनडीए में हैं : डॉ. संतोष मांझी

हम पार्टी के चीफ डॉ. संतोष मांझी ने राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी के बयान को दिग्भ्रमित करने वाला बताया है। उन्होंने कहा, "हम एनडीए गठबंधन में पूरी मजबूती के साथ हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश विकास कर रहा है। पार्टी विकास के साथ चलकर लोकसभा का चुनाव लड़ेगी। राजद के प्रदेश प्रवक्ता का मन महागठबंधन से भर गया है। वे स्वयं एनडीए में आने का रास्ता ढूंढ रहे हैं।"

यह भी पढ़ें: कंपकंपाती ठंड के बीच इन राज्यों में फिर बढ़ीं छुट्टियां, अब इस डेट तक बंद रहेंगे स्कूल

ट्रेंडिंग वीडियो