scriptकौन होगा बिहार का नेता प्रतिपक्ष: जेपी नड्डा की मौजूदगी में दिल्ली में बैठक, इन मुद्दों पर भी होगी चर्चा | JP Nadda to hold a meeting with the party's Bihar core committee in Delhi today | Patrika News
राष्ट्रीय

कौन होगा बिहार का नेता प्रतिपक्ष: जेपी नड्डा की मौजूदगी में दिल्ली में बैठक, इन मुद्दों पर भी होगी चर्चा

बिहार बीजेपी की कोर कमेटी की आज दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में बैठक है। इसमें बिहार बीजेपी कोर कमेटी के सभी बीस सदस्य शामिल होंगे। सूत्रों के अनुसार, बैठक के दौरान बिहार विधानसभा और बिहार विधान परिषद में पार्टी के नेता और विधायक दल के नेता के नामों पर भी चर्चा होगी।

नई दिल्लीAug 16, 2022 / 10:51 am

Shaitan Prajapat

JP Nadda to hold a meeting

JP Nadda to hold a meeting

बिहार में राजनीतिक में बीते कुछ दिनों से घमासान जारी है। नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की महागठबंधन की नई सरकार आज पहला मंत्रिमंडल विस्तार होने जा रहा है। वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी की मौजूदगी में आज दिल्ली में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक हो रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक में बिहार विधानसभा और बिहार विधान परिषद में पार्टी के नेता और विधायक दल के नेता के नामों पर भी चर्चा होगी। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि बिहार में हालिया राजनीतिक उथल-पुथल से उत्पन्न विभिन्न मसलों पर चर्चा के लिए यह बैठक बुलाई गई है।

 

नए अध्यक्ष और विधायक दल के प्रमुख के चयन पर चर्चा
सूत्रों के अनुसार, बिहार बीजेपी कोर कमेटी में आज बिहार बीजेपी के नए अध्यक्ष के चयन, विधानसभा और विधान परिषद में एलओपी के चयन और विधायक दल के प्रमुख के चयन पर चर्चा होने की उम्मीद है। बता दें कि 24 अगस्त से बिहार विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले इस पर फैसला होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें

बिहार कैबिनेट विस्तारः तेज प्रताप फिर बनेंगे स्वास्थ्य मंत्री, जदयू से लेशी सिंह का बड़ा बयान आया सामने




सामाजिक समीकरण का रखा जाएगा ख्याल
इस बैठक में बिहार विधानसभा और बिहार विधान परिषद में पार्टी के नेता और विधायक दल के नेता के नामों पर विचार विर्मश किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक दोनों सदनों में नेता चुनने में सामाजिक समीकरण का खास ख्याल रखा जाएगा। ईबीसी, ओबीसी और अगड़ी जातियों में सामंजस्य बिठाया जाएगा। एक सदन में ईबीसी या ओबीसी तो दूसरे में अगड़ी जाति से नेता चुना जाना तय है।

महागठबंधन सरकार के खिलाफ बनाएंगे रणनीति
दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में इस बैठक में सभी बीस सदस्य शामिल होंगे। माना जा रहा है कि बैठक के दौरान नड्डा की ओर से नवगठित महागठबंधन सरकार के खिलाफ भविष्य में अपनाई जाने वाली रणनीति के बारे में पार्टी नेताओं को जानकारी देंगे। आपको बता दें कि बिहार में 2024 का आम चुनाव और 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ने की एकतरफा घोषणा की थी।

Home / National News / कौन होगा बिहार का नेता प्रतिपक्ष: जेपी नड्डा की मौजूदगी में दिल्ली में बैठक, इन मुद्दों पर भी होगी चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो