scriptजुनैद-नासिर हत्याकांड: नूंह में सांप्रदायिक तनाव की आंशका, 3 दिन के लिए इंटरनेट बंद, एक मार्च को महापंचायत | Junaid-Nasir murder case: internet services suspended 3 days over fear of communal tension in nuh | Patrika News
राष्ट्रीय

जुनैद-नासिर हत्याकांड: नूंह में सांप्रदायिक तनाव की आंशका, 3 दिन के लिए इंटरनेट बंद, एक मार्च को महापंचायत

हरियाणा सरकार ने नूंह जिले में सांप्रदायिक तनाव बढ़ने और शांति भंग होने की आशंका के मद्देनजर तीन दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट एवं एसएमएस सेवा निलंबित करने का आदेश दिया।

नई दिल्लीFeb 27, 2023 / 10:11 am

Shaitan Prajapat

Junaid-Nasir murder case

Junaid-Nasir murder case

Junaid-Nasir murder case: जुनैद-नासिर हत्याकांड के चलते हरियाणा के नूंह में सांप्रदायिक तनाव व सामाजिक शांति भंग होने की आशंका बनी हुई है। मौजूदा स्थिति को देखते हुए हरियाणा सरकार ने नूंह में 3 दिनों के लिए मोबाइल इंटरनेट एवं एसएमएस सेवाएं बंद करने का फैसला लिया है। मुस्लिम बाहुल नूंह में इन तीन दिनों में वॉइस कॉल ही कर पाएंगे। सरकार ने यह निर्देश कथित तौर पर ‘गोरक्षकों’ द्वारा राजस्थान के दो युवकों का अपहरण कर उनकी हत्या के खिलाफ और प्रदर्शनों के आह्वान के बाद उठाया।


यह आदेश दूरसंचार सेवाओं का अस्थायी निलंबन (सार्वजनिक आपातकाल या सार्वजनिक सुरक्षा) नियम, 2017 के नियम (2) के साथ पठित भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम, 1885 की धारा 5 के तहत जारी किए गए हैं। सरकारी प्रवक्ता ने इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा कि जिला नूंह में वर्तमान स्थिति के मद्देनजर सांप्रदायिक तनाव व सामाजिक शांति भंग होने की आशंका को देखते हुए एसएमएस और विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक ट्विटर आदि के माध्यम से दुष्प्रचार और अफवाहों के प्रसार को रोकने के लिए इंटरनेट सेवाओं को 3 दिनों के लिए बंद करने का निर्णय लिया है।


भिवानी में दोहरे हत्याकांड में कैथल के गांव बाबा लदाना निवासी आरोपी कालू का नाम आने पर गांव में पंचायत हुई। इस पंचायत में गोरक्षा और बजरंग दल के सदस्यों ने हिस्सा लिया। पूरे घटनाक्रम की सीबीआई से जांच की मांग को लेकर एक मार्च को महापंचायत बुलाने का निर्णय लिया है। पुलिस को भी चेतावनी देते हुए कहा गया कि बिना पंचायत की अनुमति के गांव में किसी भी घर की तलाशी नहीं ली जाए।

यह भी पढ़ें

जुनैद-नासिर हत्याकांड: अब हुआ चौंकने वाला खुलासा, कौन है हत्याकांड का मास्टरमाइंड ?


बताया कि नूंह की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गत शुक्रवार को सैकड़ों लोगों ने फिरोजपुर झिरका में नूंह-अलवर राजमार्ग को बाधित कर दिया था। प्रदर्शनकारी राजस्थान के भरतपुर से दो युवकों का अपहरण कर हरियाणा के भिवानी में लाकर हत्या करने और उनके शवों को जलाने के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।


राजस्थान पुलिस जुनैद-नासिर हत्याकांड के आरोपी गोरक्षकों को पकड़ने के लिए करनाल में बीते छह दिन से डेरा डाली हुई है। स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर राजस्थान पुलिस ने घरौंडा और मूनक में आरोपियों के गांवों में दबिश दी लेकिन पुलिस को अब तक आरोपियों का सुराग नहीं मिला है।

Home / National News / जुनैद-नासिर हत्याकांड: नूंह में सांप्रदायिक तनाव की आंशका, 3 दिन के लिए इंटरनेट बंद, एक मार्च को महापंचायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो