scriptDA Hike: कर्नाटक सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनर्स का बढ़ाया महंगाई भत्ता, 4 फीसदी की बढ़ोतरी की, जानें डिटेल्स | Karnataka govt hikes DA for govt employees, pensioners from 31 to 35 with effect from Jan 1 | Patrika News
राष्ट्रीय

DA Hike: कर्नाटक सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनर्स का बढ़ाया महंगाई भत्ता, 4 फीसदी की बढ़ोतरी की, जानें डिटेल्स

DA Hike in Karnataka: कर्नाटक सरकार ने 1 जनवरी 2023 से सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते को 31 प्रतिशत से बढ़ाकर 35 प्रतिशत कर दिया है।

May 30, 2023 / 06:34 pm

Shaitan Prajapat

Karnataka govt hikes DA

Karnataka govt hikes DA

DA Hike in Karnataka: कर्नाटक सरकार ने राज्य के कर्मचारियों को खुशखबरी दी है। कर्नाटक सरकार ने मंगलवार को सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते (डीए) बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। सीएम सिद्धारमैया ने 1 जनवरी 2023 से सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते (डीए) को 31 प्रतिशत से बढ़ाकर 35 प्रतिशत कर दिया। 2018 संशोधित वेतनमान 1 जनवरी 2023 से प्रभावी मूल वेतन के मौजूदा 31 प्रतिशत से 35 प्रतिशत तक 30 मई की एक अधिसूचना में कहा गया है।

https://twitter.com/ANI/status/1663520534829875200?ref_src=twsrc%5Etfw


किन कर्मचारियों को होगा फायदा

कर्नाटक सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर अपने कर्मचारियों और पेंशनधारकों को बड़ा तोहफा देते हुए महंगाई भत्ता (DA) 31% से बढ़ाकर 35% कर दिया है। यह वृद्धि एक जनवरी 2023 से प्रभावी होगी। ये पूर्णकालिक सरकारी कर्मचारियों, जिला पंचायतों के कर्मचारियों, नियमित समय वेतनमान पर कार्य प्रभारित कर्मचारियों तथा सहायता प्राप्त शिक्षण संस्थानों और विश्वविद्यालयों के पूर्णकालिक कर्मचारियों, जो नियमित समय वेतनमान पर हैं, पर लागू होंगे।


वापस लिए जाएंगे झूठे मुकदमे : CM सिद्धारमैया

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एक दिन पहले सोमवार को भी एक बड़ा ऐलान किया था। सीएम कल कहा था कि कन्नड़ लड़ाकों, किसान-मजदूर-दलित आंदोलनों, साहित्य और लेखकों पर झूठे मुकदमे वापस लिए जाएंगे। नई शिक्षा नीति के नाम पर शिक्षा क्षेत्र में मिलावट नहीं होने दी जाएगी। कर्नाटक के सद्भाव और धर्मनिरपेक्ष विरासत की रक्षा के मुद्दे पर समझौते का कोई सवाल ही नहीं है। नफरत की राजनीति बर्दाश्त नहीं की जाएगी और भय का माहौल खत्म किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

कर्नाटक कैबिनेट के 32 मंत्रियों में से 97% करोड़पति, 24 पर आपराधिक मामले – ADR रिपोर्ट



यह भी पढ़ें

कर्नाटक : CM सिद्धारमैया का बड़ा ऐलान- वापस लिए जांएगे झूठे मुकदमे, नफरत की राजनीति बर्दाश्त नहीं की जाएगी

Home / National News / DA Hike: कर्नाटक सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनर्स का बढ़ाया महंगाई भत्ता, 4 फीसदी की बढ़ोतरी की, जानें डिटेल्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो