scriptSex Scandal Row: कर्नाटक के Dy CM ने जेडीएस और बीजेपी नेताओं की खिंचाई, कहा, “महिलाओं का अगर सम्मान करते हैं तो यौन शोषण पीड़िताओं से जाकर मिलें” | Karnataka's Dy CM slammed JDS and BJP leaders, said, "If you respect women then go and meet the victims of sexual abuse" | Patrika News
राष्ट्रीय

Sex Scandal Row: कर्नाटक के Dy CM ने जेडीएस और बीजेपी नेताओं की खिंचाई, कहा, “महिलाओं का अगर सम्मान करते हैं तो यौन शोषण पीड़िताओं से जाकर मिलें”

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा है कि एचडी कुमारस्वामी और बीजेपी महिला सशक्तिकरण के बारे में बातें तो बहुत करते हैं और अगर उजेडीएस और बीजेपी नेताओं में महिलाओं के प्रति कोई सम्मान है तो उन्हें कथित अश्लील वीडियो मामले के पीड़िताओं से हासन जाकर मिलना चाहिए।

नई दिल्लीMay 02, 2024 / 01:47 pm

स्वतंत्र मिश्र

karnataka Deputy CM DK Shiv Kumar

Dy CM Commented on Prajwal Revanna Sex videos: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने जद (एस) नेता और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के भतीजे और हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े चल रहे विवाद को लेकर अन्य लोगों पर निशाना साधा। शिवकुमार ने बुधवार को यादगीर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “कुमारस्वामी और भाजपा नेता महिला सशक्तिकरण के बारे में बहुत बात करते हैं। अगर जद (एस) और भाजपा के मन में वास्तव में महिलाओं के लिए कोई सम्मान है तो उन्हें पीड़ितों से मुलाकात करके उनके साथ एकजुटता व्यक्त करनी चाहिए।”

पेन ड्राइव के संबंध में किनसे मिले थे देवराजे गौड़ा?

कुमारस्वामी के इस बयान के बारे में पूछे जाने पर कि वीडियो के साथ कथित पेन ड्राइव के पीछे एक ‘महानायक’ का हाथ है, के जवाब में शिवकुमार ने कहा, “हमारी पार्टी के प्रवक्ता ने विस्तार से बताया है कि पेन ड्राइव के संबंध में देवराजे गौड़ा ने किस-किस से मुलाकात की थी। बीजेपी नेताओं को लिखने के अलावा देवराजे गौड़ा ने इस संबंध में कुमारस्वामी से भी मुलाकात की थी।” हमें इस तरह की घटिया राजनीति का सहारा लेने की कोई जरूरत नहीं है. मैं इस बारे में बाद में टिप्पणी करूंगा।”

सूरज रेवन्ना ने की थी शिवकुमार से भी मुलाकात

यह पूछे जाने पर कि क्या सूरज रेवन्ना उनसे मिले थे? शिवकुमार ने कहा, “हां, वह मुझसे मिले थे। आप उनसे पूछ सकते हैं कि वह मुझसे क्यों मिले थे?”

कुमारस्वामी ने शिवकुमार पर लगाया था ये आरोप

इससे पहले बुधवार को कुमारस्वामी ने शिवकुमार और उनके भाई और कांग्रेस नेता डीके सुरेश पर हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के पूर्व ड्राइवर कार्तिक को मलेशिया भेजने और भारी संख्या में अश्लील वीडियो जारी करने का आरोप लगाया जिसमें कथित तौर पर 2,900 से अधिक सेक्स वीडियो शामिल थे। कुमारस्वामी ने शिवकुमार पर कथित तौर पर वीडियो को सार्वजनिक रूप से प्रसारित करने की साजिश रचने और फिर मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित करने का आरोप लगाया।

ड्राइवर कार्तिक को मलेशिया किसने भेजा?

शिवकुमार ने कहा, “कल एक ड्राइवर का वीडियो जारी किया गया था। उन्होंने क्या कहा? उन्होंने कहा कि उन्होंने इसे देवराजे गौड़ा को दिया था, किसी अन्य को नहीं, लेकिन ‘महानायक’ ने कहा है कि कुमारस्वामी ने इसे जारी किया होगा। वह ड्राइवर कहां है? कार्तिक ने वह वीडियो कहां से भेजा? पहले कार्तिक को वापस आने दो।” शिवकुमार ने कहा, “वो 420 भाई जो मेरे खिलाफ बयान दे रहे हैं कि मैंने प्रज्वल रेवन्ना के संबंध में कथित सेक्स स्कैंडल वीडियो जारी किया होगा। उन्हें बोलने से पहले सोचना चाहिए। दोनों 420 भाई मुझे मारकर भाग नहीं सकते। मुझे पता है कि कैसे प्रतिक्रिया देनी है और कब सबक सिखाना है। उन्हें पहले हमें यह बताना चाहिए कि ड्राइवर कार्तिक को मलेशिया किसने भेजा और उसने भाजपा नेता देवराजे गौड़ा के खिलाफ एक वीडियो कैसे जारी किया?”
कुमारस्वामी की टिप्पणी रेवन्ना के पूर्व ड्राइवर के उस दावे के बाद आई है जिसमें उन्होंने दावा किया था कि उन्होंने सबसे पहले अश्लील वीडियो भाजपा नेता देवराजे गौड़ा के साथ साझा किए थे। देवराजे गौड़ा ने उसी समय एक पत्र के माध्यम से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र को मामले की जानकारी देने का दावा किया और कहा कि “पत्र उन तक भी नहीं पहुंचा है।”
देवेराजे गौड़ा ने पहले एक इंटरव्यू में कहा था, “मैंने वीडियो के बारे में हमारे अध्यक्ष (कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष विजयेंद्र येदियुरप्पा) को एक पत्र लिखा और इस पत्र को कार्यालय के पते पर भेजा था लेकिन जैसा कि उन्होंने कहा, पत्र उन तक नहीं पहुंचा। मैंने पत्र में लिखा था कि सहयोग करने में कोई समस्या नहीं है जद (एस) के साथ लेकिन उनके (प्रज्वल रेवन्ना) खिलाफ यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप हैं।”

रेवन्ना ने पेशी के लिए मांगा और 7 दिन का समय

रेवन्ना ने इस मामले के संबंध में सीआईडी ​​के सामने पेश होने के लिए और समय मांगा है। बुधवार को एक्स पर एक पोस्ट में रेवन्ना ने कहा कि “सच्चाई की जीत होगी” आज उन्हें अपराध जांच विभाग (सीआईडी) के सामने पेश होने के लिए कहा गया था, उन्होंने शहर में उपलब्ध नहीं होने का हवाला देते हुए पेश होने के लिए सात दिन और मांगे। रेवन्ना ने पोस्ट में कहा, “चूंकि मैं पूछताछ में शामिल होने के लिए बेंगलुरु में नहीं हूं इसलिए मैंने अपने वकील के माध्यम से सीआईडी, बेंगलुरु को सूचित कर दिया है। सच्चाई जल्द ही सामने आएगी।” प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े मामले और उनके जर्मनी जाने के कुछ विपक्षी दलों के दावे पर राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया है।

रेवन्ना की पूर्व घरेलू सेविका ने उत्पीड़न का मामला कराया था दर्ज

रेवन्ना पर उनकी पूर्व घरेलू सेविका की शिकायत के बाद 28 अप्रैल को कथित यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया था। यौन उत्पीड़न, धमकी और महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के आरोप में आईपीसी की धारा 354ए, 354डी, 506 और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है। शिकायत के अनुसार, पीड़िता ने दावा किया है कि प्रज्वल रेवन्ना और उसके पिता एचडी रेवन्ना ने उसका यौन उत्पीड़न किया। रेवन्ना पार्टी सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं। इस मामले में आरोपी एचडी रेवन्ना ने कहा, “मुझे पता चला कि नोटिस दिया गया है। मैं किसी भी चीज का सामना करने के लिए तैयार हूं। मैं एसआईटी का सामना करने के लिए तैयार हूं।”

मुख्यमंत्री ने पीएम से रेवन्ना का पासपोर्ट रद्द करने की मांग की

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Karnatka CM Siddaramaiah) ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वह विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय को हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना को जारी राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने और कानून का सामना करने के लिए उनकी वापसी सुनिश्चित करने का निर्देश दें। मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा, “हालांकि एसआईटी प्रज्वल रेवन्ना द्वारा कई महिलाओं के खिलाफ अपराधों के आरोपों की जांच के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही है लेकिन उसे देश वापस लाना अत्यंत महत्वपूर्ण है ताकि वह देश के कानून के अनुसार जांच और मुकदमे का सामना कर सके।”

रेवन्ना के खिलाफ एसआईटी गठित

कर्नाटक सरकार ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कथित अश्लील वीडियो मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया है।

Home / National News / Sex Scandal Row: कर्नाटक के Dy CM ने जेडीएस और बीजेपी नेताओं की खिंचाई, कहा, “महिलाओं का अगर सम्मान करते हैं तो यौन शोषण पीड़िताओं से जाकर मिलें”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो