scriptमहिलाओं के अश्लील वीडियो रखना चिंता का विषय, हाईकोर्ट की बड़ी टिप्पणी | Patrika News
राष्ट्रीय

महिलाओं के अश्लील वीडियो रखना चिंता का विषय, हाईकोर्ट की बड़ी टिप्पणी

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने महिलाओं के अश्लील वीडियो संग्रहित और प्रसारित करने के बढ़ते चलन पर गंभीर चिंता जताई है और इसे समाज के लिए एक गंभीर खतरा बताया है।

नई दिल्लीMay 28, 2024 / 11:23 am

Anish Shekhar

Prayagraj: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने महिलाओं के अश्लील वीडियो संग्रहित और प्रसारित करने के बढ़ते चलन पर गंभीर चिंता जताई है और इसे समाज के लिए एक गंभीर खतरा बताया है। जस्टिस अजय भनोत की बेंच ने यह भी कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी और साइबर अपराधों की सही तरीके से जांच नहीं होना एक बड़ी गलती साबित हो रही है। कोर्ट ने पोक्सो कानून के आरोपी को जमानत देने से इनकार करते हुए यह टिप्पणी की।

कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र सुप्रीम कोर्ट ने कहा ये

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक हाईकोर्ट के उस के खिलाफ अपील खारिज कर दी जिसमें राज्य के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र में लोगाें को आर्थिक सहायता देने के वादे को भ्रष्ट आचरण नहीं माना गया था। जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस केवी विश्वनाथन की बेंच ने अपील खारिज करते हुए कहा कि आर्थिक सहायता का वादा उम्मीदवार की ओर से किया गया भ्रष्ट आचरण कहना मामले को दूर तक ले जाना होगा। हालांकि कोर्ट ने इस कानूनी बिंदु को अन्य किसी मामले में फैसले के लिए खुला रखा है कि क्या चुनाव घोषणा पत्र में किए गए आर्थिक सहायता के वादे भ्रष्ट आचरण के दायरे में आते हैं? एक मतदाता शशांक जे श्रीधर ने चामराजपेट विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक बी.जेड. जमीर अहमद खान के निर्वाचन को इस आधार पर चुनौती दी थी कि घोषणा पत्र में कांंग्रेस की मुफ्त गारंटियां भ्रष्ट आचरण है।

Hindi News/ National News / महिलाओं के अश्लील वीडियो रखना चिंता का विषय, हाईकोर्ट की बड़ी टिप्पणी

ट्रेंडिंग वीडियो