scriptJahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा का मुख्य आरोपी पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी | Key Accused OF Jahangirpuri Violence Arrested From West Bengal | Patrika News
राष्ट्रीय

Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा का मुख्य आरोपी पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

Jahangirpuri Violence: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पश्चिम बंगाल से जहांगीरपूरी हिंसा के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस आरोपी को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया गया है।

Apr 28, 2022 / 06:23 pm

Mahima Pandey

Key Accused OF Jahangirpuri Violence Arrested From West Bengal

Key Accused OF Jahangirpuri Violence Arrested From West Bengal

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर लिया है। इस आरोपी की पहचान फरीद उर्फ नीतू के तौर पर की गई है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि वो सांप्रदयिक दंगों में काफी ऐक्टिव था और मुख्य भूमिका निभाई थी। सूत्रों के अनुसार, “पश्चिम बंगाल में तैनात हमारी कई टीमों ने गुरुवार को उसे तमलुक गांव में उसकी मौसी के घर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को आज नई दिल्ली लाया जा रहा है।”
बताया जा रहा है कि फरीद उर्फ नीतू के खिलाफ 2010 से डकैती, स्नैचिंग, सेंधमारी और आर्म्स एक्ट के तहत 6 मामले दर्ज हैं और वह जहांगीरपुरी इलाके में हिस्ट्रीशीटर है।

दरअसल, जहांगीरपूरी हिंसा के बाद फरीद उर्फ नीतू मौके से फरार हो गया था। फरार होने के बाद से वो अपना ठिकाना बदल रहा था और पूरे पश्चिम बंगाल में घूम रहा था। फरीद की गिरफ़्तारी के बाद से अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

यह भी पढ़े – शाहीन बाग में दिखा MCD का डर, दुकानों के आगे से हटने लगा सामान
बता दें कि हनुमान जयंती शोभयात्रा के अवसर पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा भड़क गई थी। इस हिंसा में 8 पुलिसकर्मी और एक स्थानीय निवासी घायल हो गया था। इस दौरान पथराव और आगजनी भी हुई और कुछ वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए थे। इस हिंसा के बाद गृह मंत्रालय ने दंगाइयों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के आदेश जारी किये थे। इसी हिंसा के बाद दिल्ली के MCD ने जहांगीरपूरी में अवैध निर्माण के खिलाफ एक्शन भी लिया था। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इस एक्शन पर रोक लगा दी गई थी।


Home / National News / Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा का मुख्य आरोपी पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो