scriptDelhi News Live Updates: दिल्ली में 13 से बढ़ेगा सूरज का सितम, तापमान 44 डिग्री के पार होने के आसार | Delhi News Live Updates Covid 19 Fuel Prices AAP BJP | Patrika News
live--icon/ Updated

Delhi News Live Updates: दिल्ली में 13 से बढ़ेगा सूरज का सितम, तापमान 44 डिग्री के पार होने के आसार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार एमसीडी की कार्रवाई जारी है। दक्षिण दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर चलाया जा रहा है। जहांगीरपुरी के बाद शाहीन बाग, मंगोलपुरी, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और लोधी पर एमसीडी का एक्शन जारी है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नवीनतम समाचार, दिल्ली मौसम , दिल्ली हीटवेव अपडेट, दिल्ली-एनसीआर समाचार, दिल्ली में पेट्रोल, डीजल, सीएनजी, पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर ताजा अपडेट।

नई दिल्ली

Updated: May 11, 2022 05:03:24 pm

प्रमुख अपडेट
Delhi News Live Updates

Delhi News Live Updates

May 11, 2022 | 05:01 PM (IST)

दिल्ली में बढ़ेगी गर्मी

13 और 14 मई को दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में भीषण गर्मी पड़ने वाली है। वरिष्ठ आईएमडी वैज्ञानिक आरके जेनामणि के मुताबिक दिल्ली के अलावा पंजाब और हरियाणा में हीटवेव की स्थिति विकसित हो सकती है। एक और सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ 16 मई के आसपास आ रहा है और उसके बाद दिल्ली में बारिश की संभावना है।

May 11, 2022 | 04:01 PM (IST)

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला

दिल्ली सरकार की व्यय वित्त समिति ने रोहिणी और धीरपुर में 2 नए अम्बेडकर विश्वविद्यालय परिसरों के निर्माण को मंजूरी दे दी है। एक बार पूरा हो जाने पर, ये परिसर 40 एकड़ (रोहिणी) और 49 एकड़ (धीरपुर) में फैले होंगे और कुल मिलाकर 26,000 छात्रों को पूरा करेंगे। 

May 11, 2022 | 03:51 PM (IST)

मैरिटल रेप अपराध है या नहीं, अब सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

दिल्ली हाई कोर्ट की दो जजों की बेंच ने मैरिटल रेप को अपराध घोषित करने पर विभाजित फैसला सुनाया। एक जज ने मैरिटल रेप को अपराध माना जबकि दूसरे जज ने यह कहकर असहमति जता दी कि यह संविधान का उल्लंघन नहीं करता है। अब मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में होगी। हाई कोर्ट ने सभी याचिकाकर्ताओं को सुप्रीम कोर्ट जाने की इजाजत दे दी है।
यह भी पढ़ें - Martial Rape अपराध है या नहीं? एकमत नहीं है दिल्ली हाईकोर्ट के जज, अब सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

 

May 11, 2022 | 02:57 PM (IST)

दिल्ली में एमसीडी की कार्रवाई जारी

दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में एमसीडी की अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी है। सीलमपुर इलाके में बुलडोजर गरजा। हालांकि कुछ इलाकों में निगम कार्रवाई नहीं कर पाया।

May 11, 2022 | 12:37 PM (IST)

अतिक्रमण के खिलाफ एमसीडी का कड़ा एक्शन

दिल्ली में एमसीडी की डिमोलिशन ड्राइव बुधवार को भी जारी है। लोधी रोड, द्वारका से लेकर नजफ गढ़ के कई इलाकों में नगर निगम का बुलडोजर अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने में जुटा है।

May 11, 2022 | 10:39 AM (IST)

आज लोधी रोड पर एमसीडी की कार्रवाई

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अवैध निर्माण के खिलाफ एमसीडी के अभियान का आज तीसरा दिन है. दिल्ली नगर निगम का बुलडोजर आज लोधी रोड इलाके में चलेगा। जिन इलाकों में आज दक्षिणी दिल्ली एमसीडी की कार्रवाई होगी उसमें मेहरचंद मार्केट लोधी रोड और जेएलएन मेट्रो स्टेशन के आसपास के इलाके शामिल हैं।

May 10, 2022 | 04:39 PM (IST)

18 महीने में पूरा होगा काम

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने दो फ्लाईओवर परियोजनाओं को मंजूदी दी है। इसके तहत पहला फ्लाइओवर आनंद विहार और अप्सरा बॉर्डर के बीच बनाया जाएगा। जबकि दूसरा राजा गार्डन और पंजाबी बाग फ्लाईओवर के बीच नया कॉरिडोर तैयार होगा। ये परियोजनाएं शहर के यातायात को कम करने के लिए महत्वपूर्ण हैं और 18 महीनों में पूरी हो जाएंगी।

May 10, 2022 | 12:17 PM (IST)

आप विधायक ने किया विरोध

दिल्ली में इन दिनों एमसीडी की बुलडोजर मुहिम जारी है। मंगोलपुरी और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अवैध निर्माण हटाए जा रहे हैं। इस बीच आप विधायक ने इस कार्रवाई का विरोध किया है।

May 10, 2022 | 12:15 PM (IST)

तेजिंदर बग्गा को हाईकोर्ट से राहत

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने भाजपा नेता तजिंदर सिंह बग्गा की गिरफ्तारी मामले में बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तार पर रोक लगा दी है। ये रोक 5 जुलाई तक लगाई गई है।

May 10, 2022 | 11:22 AM (IST)

अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन

दिल्ली एमसीडी का अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन जारी है। शाहीन बाग के बाद मंगलवार को मंगोलपुरी इलाके में भी बुलडोजर चला। इससे पहले पुलिसबल तैनात दिखा। बुलडोजर की कार्रवाई शुरू होने से पहले ही लोगों ने अपने सामान हटा लिए

May 10, 2022 | 10:55 AM (IST)

फिर चलेगा MCD का बुलडोजर

दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में लाया जा रहा बुलडोजर जहां दक्षिणी दिल्ली नगर निगम अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाने के लिए तैयार है

May 10, 2022 | 05:30 AM (IST)

MCD का एक्शन प्लान

दिल्ली के शाहीन बाग में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की कार्रवाई को लेकर चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद अब साउथ दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में बुलडोजर चलने की बारी है। दक्षिण दिल्ली नगर निगम सेंट्रल जोन के चेयरमैन के मुताबिक, मंगलवार को 11 बजे से न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अतिक्रमण पर बुलडोजर चलेगा।

एसडीएमसी के एक्शन प्लान के मुताबिक, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी से बौद्ध धर्म मंदिर और गुरुद्वारा रोड के आसपास अतिक्रमण पर बुलडोजर चलेगा।

May 07, 2022 | 02:32 PM (IST)

गुंडे को बचा रही बीजेपीःसिसोदिया

तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तार पर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब आम नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम ने बीजेपी पर निशाना साधा है।

May 07, 2022 | 12:56 PM (IST)

अब 10 मई को होगी सुनवाई

पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी मामले में मंगलवार यानी 10 मई तक सुनवाई टल गई है।

May 07, 2022 | 12:12 PM (IST)

दोपहर 3 बजे सीएम हाउस के बाहर बीजेपी करेगी प्रदर्शन

बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के तेवर नरम नहीं पड़े हैं। आम आदमी पार्टी के विरोध में वे शनिवार को दोपहर 3 बजे प्रदर्शन करेंगे।

May 07, 2022 | 11:53 AM (IST)

दिल्ली में राहत के बाद फिर सताएगी सूरज की तपिश

आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान जहां 25 डिग्री रह सकता है तो वहीं अधिकतम तापमान 41 तक जा सकता है. वहीं, कल ये तापमान और बढ़ते दिखेगा और पारा 42 डिग्री तक पहुंच सकता है।

May 07, 2022 | 10:39 AM (IST)

दिल्ली में कोरोना के 1656 नए मामले आए सामने

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार डरा रहा है। बीते 24 घंटे में कोविड19 के 1656 नए मामले सामने आए हैं।

May 07, 2022 | 09:35 AM (IST)

हाईकोर्ट ने हरियाणा से मांग जवाब

बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी मामले में हाई कोर्ट में आज सुनवाई होगी। इससे पहले हाई कोर्ट ने हरियाणा से जवाब मांगा है कि, उन्होंने बग्गा और पंजाब पुलिस को क्यों रोका।

May 07, 2022 | 09:30 AM (IST)

देर रात बग्गा की हुई मेडिकल जांच

भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा को मेडिकल जांच के लिए दिल्ली स्थित दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल लाया गया

May 06, 2022 | 05:14 PM (IST)

दिल्ली पुलिस को मिली कस्टडी

पंजाब पुलिस की याचिका पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा पुलिस को निर्देश दे कर कहा है कि वो अगले 24 घंटे में एक एफिडेविट कोर्ट में दाखिल करें और बताएं की किस हालत में उन्हें पंजाब पुलिस की टीम को कुरुक्षेत्र के पास रोकना पड़ा था। मामले की अगली सुनवाई कल यानि शनिवार को होगी।

May 06, 2022 | 04:38 PM (IST)

तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी पर बीजेपी का प्रदर्शन

केजरीवाल सरकार द्वारा सरकारी तंत्र व पंजाब पुलिस का दुरुपयोग, बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शनकेजरीवाल सरकार द्वारा सरकारी तंत्र व पंजाब पुलिस का दुरुपयोग, बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

May 06, 2022 | 04:25 PM (IST)

गुंडे को बचाने में जुट जाती है BJP

तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तार के बाद बीजेपी और हरियाणा एवं दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर आम आदमी पार्टी ने निशाना साधा।

May 06, 2022 | 04:11 PM (IST)

गुंडागर्दी कर रहे केजरीवालः कमलजीत कौर

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की मां कमलजीत सिंह कौर ने अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाया है। कौर ने कहा कि, केजरीवाल ने उनके बेटे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की कि वह उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। अगर पंजाब पुलिस उसके हाथ में है तो क्या वह ऐसी गुंडागर्दी करेगा?

May 06, 2022 | 04:08 PM (IST)

केजरीवाल पर भड़के बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय

बग्गा की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा।

May 06, 2022 | 04:04 PM (IST)

हाईकोर्ट ने हरियाणा से मांगी जानकारी

पंजाब सरकार की ओर से अनमोल रतन ने कहा कि बग्गा ने अपने खिलाफ दर्ज मामले में हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की हुई है और उसमें कोई राहत नहीं मिली, कोई अंतरिम राहत नहीं मिली।

हमने 5 नोटिस बग्गा को दिए लेकिन वो पेश नहीं हुए। पंजाब सरकार ने कहा कि बग्गा को हरियाणा की सीमा से बाहर नहीं जाने दिया जाए। इस पर कोर्ट ने हरियाणा से स्थिति की जानकारी मांगी और शाम तक देने को कहा।

अगली खबर
right--arrow
Delhi News Live Updates: दिल्ली मुंडका अग्निकांडः बीजेपी ने की हाई कोर्ट जज की निगरानी में जांच की मांग
Delhi News Live Updates: दिल्ली मुंडका अग्निकांडः बीजेपी ने की हाई कोर्ट जज की निगरानी में जांच की मांग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नया पीएम किया नियुक्तदिल्ली में जारी आग का तांडव! मुंडका के बाद नरेला की चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 9 दमकल गाडि़यांबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोलIAS अधिकारी ने भारत की थॉमस कप जीत पर मच्छर रोधी रैकेट की शेयर की तस्वीर, क्रिकेटर ने लगाई फटकार - 'ये तो है सरासर अपमान'ताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवालPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.