scriptKisan Andolan: पटियाला और संगरूर में इंटरनेट बंद, आगे की रणनीति का किसान आज करेंगे ऐलान | kisan andolan internet ban in patiala and sangrur amid farmers demand on msp further strategy announced today | Patrika News

Kisan Andolan: पटियाला और संगरूर में इंटरनेट बंद, आगे की रणनीति का किसान आज करेंगे ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 29, 2024 11:36:58 am

Submitted by:

Paritosh Shahi

Farmer Protest: न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) समेत कई मांगों को लेकर आंदोलनरत किसान आज आगे की रणनीति का ऐलान करेंगे।

farmers_protest_msp_demand.jpg

Farmer Protest Update: प्रदर्शनकारी किसान आज अपने आंदोलन को लेकर आगे की रणनीति का ऐलान करेंगे। पिछले 17 दिनों से न्यूनतम समर्थन (MSP) गारंटी कानून बनाने और अन्य मांगों को लेकर किसान संगठन पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर डटे हुए हैं। स्थिति की नाजुकता को देखते हुए पंजाब के पटियाला और संगरूर में इंटरनेट सेव बंद कर दी गयी है। जारी किसान आन्दोलन के बीच कल बुधवार को केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि सरकार हर मुद्दे पर किसानों के साथ बातचीत के लिए तैयार है, लेकिन अभी तक आगे की कोई बैठक तय नहीं हुई है।

 

उपद्रवियों पर नकेल कसने की तैयारी
ऐसा देखा गया है कि किसान आंदोलन की आर में कई अराजक तत्व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं। ऐसे उपद्रवियों के खिलाफ अब हरियाणा पुलिस एक्शन में आ गई है। सीसीटीवी फुटेज से पुलिस ऐसे उपद्रवियों की पहचान कर रही है, जिन्होंने आंदोलन के दौरान सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा और पुलिस पर हमला किया। सभी ऐसे लोगों को पहचान कर पुलिस उनके पासपोर्ट और वीजा रद्द कराने की तैयारी कर रही है।

हर मुद्दे पर सरकार बातचीत के लिए तैयार
केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि केंद्र सरकार प्रदर्शनकारी किसानों के साथ बातचीत के लिए तैयार है, लेकिन अभी तक कोई बैठक तय नहीं हो पाई है। बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी और कृषि ऋण माफी सहित अपनी मांगों को लेकर सरकार पर दबाव बनाने के लिए ‘दिल्ली चलो’ मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो