scriptजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त में | lashkar e taiba terrorist jahangir naikoo arrested from shopian | Patrika News
राष्ट्रीय

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त में

जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सेना की संयुक्त टीम ने गुरुवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी जहांगीर नाइकू को गिरफ्तार कर लिया है।

Jan 20, 2022 / 06:46 pm

Arsh Verma

lashkar e taiba terrorist jahangir naikoo arrested from shopian

Indian Army (Jammu and Kashmir)

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के आतंकी जहांगीर नाइकू को गिरफ्तार कर लिया है। ये गिरफ्तारी शोपियां के चदूरा बडगाम से की गई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सेना की संयुक्त टीम ने गुरुवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी जहांगीर नाइकू को गिरफ्तार किया।
खबर थी कि ये आतंकी, घाटी में नापाक हरकतों को अंजाम देने वाले थे। जिसके बाद सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन के तहत लश्कर ए तैयबा के आतंकियों को गिरफ्त में ले लिया। आपको बता दें कि घाटी में आतंकियों के लिए सुरक्षाबल लगातार अभियान चला रहे हैं।हाल ही में सुरक्षाबलों को सोपोर और बांदीपोरा इलाकों में भी बड़ी कामयाबी मिली थी जिसमें लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के छह आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया था। इन छह आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए थे।

आतंकियों ने किया था हमला:
इससे पहले बुधवार को सेना के अभियान से बौखलाए आतंकियों ने अनंतनाग में सीआरपीएफ बंकर पर गोलीबारी की थी।जानकारी के मुताबिक केपी रोड पर बने सीआरपीएफ बंकर पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी थी। गोलीबारी की आवाज सुनते ही लोगों में भगदड़ मच गई। वहीं सुरक्षाबलों ने तुरंत इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने केपी रोड पर एफअम गली में सीआरपीएफ बंकर पर हमला किया था।


यह भी पढ़ें

जनरल मनोज पांडे होंगे नए उप थलसेना प्रमुख, संभालेंगे जनरल सीपी मोहंती की जगह



अधिकारियों ने बताया:
वहीं वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया था कि जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान के लिए भाड़े पर काम कर रहे लोग कश्मीरी युवाओं को आतंकवाद में धकेलने की कोशिश कर रहे हैं और उनका इस्तेमाल केवल ‘‘आतंकी टट्टू’’ के रूप में काम कर रहे हैं। यदि कश्मीरी युवा हिंसा का रास्ता छोड़ना चाहें तो भाड़े पर काम कर रहे संबंधित तत्व उनकी हत्या भी कर सकते हैं।

वसीम से हुई थी मुठभेड़:
इस महीने की शुरुआत में, बडगाम में हुई मुठभेड़ और शहजादपुरा निवासी 24 वर्षीय वसीम कादिर मीर के फोन कॉल की विस्तृत जानकारी का संदर्भ देते हुए अधिकारियों ने बताया कि वह पाकिस्तानी आतंकवादियों के क्रूर व्यवहार का नवीनतम शिकार बना जिन्होंने उसे छह जनवरी को मध्य कश्मीर स्थित जिले के झोई गांव में उस समय मार दिया जब सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ हो रही थी।

उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान मीर अपने दो पाकिस्तानी साथियों के साथ घिर गया था जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई थी। उन्होंने कहा कि सुबह तक यह सामान्य खबर थी कि सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी समूह का खात्मा कर दिया है लेकिन जो असामान्य था वह रात को मुठभेड़ के दौरान हुआ घटनाक्रम था।

Home / National News / जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो