scriptLok Sabha Election 2024: भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, 150 उम्मीदवारों के नामों पर मंथन | Lok Sabha Election 2024: BJP Central Election Committee meeting today, brainstorming on names of candidates | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Election 2024: भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, 150 उम्मीदवारों के नामों पर मंथन

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों पर चर्चा के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक शनिवार शाम को होगी।

Mar 23, 2024 / 01:38 pm

Shaitan Prajapat

,

,

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की अगली सूची पर विचार मंथन के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की अगली बैठक शनिवार शाम को हो सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों की अगली सूची पर मुहर लगाई जाएगी।

150 उम्मीदवारों के नामों पर लगेगी मुहर

बताया जा रहा है कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उत्तर प्रदेश, बिहार, ओडिशा, राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र, गुजरात, पश्चिम बंगाल, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश सहित कई अन्य राज्यों के लगभग 150 उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगाई जा सकती है।

अब तक 291 नाम का ऐलान

ज्ञात हो कि भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में 195, दूसरी लिस्ट में 72, तीसरी लिस्ट में 9 और चौथी लिस्ट में 15 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है। पार्टी अब तक कुल अपने 291 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। हालांकि, इनमें से 2 उम्मीदवारों ने बाद में चुनाव लड़ने में अपनी असमर्थता जता दी थी।

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की चौथी सूची में 16 उम्मीदवारों के नाम को ऐलान किया है। इसमें तमिलनाडु के लिए 15 और पुडुचेरी के लिए एक उम्मीदवार की घोषणा की गई है।

Home / National News / Lok Sabha Election 2024: भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, 150 उम्मीदवारों के नामों पर मंथन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो