scriptलोकसभा चुनाव : कांग्रेस ने पंजाब की 4 सीटों पर किया उम्मीदवारों के नामों का ऐलान | Lok Sabha Elections 2024: Congress announces names of candidates for 4 seats of Punjab | Patrika News
राष्ट्रीय

लोकसभा चुनाव : कांग्रेस ने पंजाब की 4 सीटों पर किया उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सोमवार को पंजाब में चार सीटों पर अपने प्रत्याशी के नामों की सूची जारी की।

नई दिल्लीApr 29, 2024 / 02:42 pm

Shaitan Prajapat

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सोमवार को पंजाब में चार सीटों पर अपने प्रत्याशी के नामों की सूची जारी की। कांग्रेस ने गुरदासपुर से सुखजिंदर सिंह रंधावा को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, कांग्रेस ने खडूर साहिब से कुलबीर सिंह जीरा को चुनाव मैदान में उतरा है। इसके अलावा आनंदपुर साहिब से विजय इंदर सिंगला और लुधियाना से पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह बराड़ (राजा वड़िंग) को टिकट दिया गया है।

12 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने 22 अप्रैल को एक और लिस्ट जारी की थी, जिसमें पंजाब की दो सीट पर उम्मीदवार के नाम की घोषणा की थी। पार्टी ने होशियारपुर से यामिनी गोमर और फरीदकोट सीट से अमरजीत कौर को टिकट दिया था। कांग्रेस पंजाब में लोकसभा की 13 में 12 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है।

पंजाब में अकेले चुनाव लड़ रही है कांग्रेस

पंजाब में कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ने जा रही है, जहां उसका मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप), भाजपा और शिरोमणि अकाली दल से होगा। पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर सातवें और आखिरी फेज में 1 जून को वोटिंग होनी है। चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

Home / National News / लोकसभा चुनाव : कांग्रेस ने पंजाब की 4 सीटों पर किया उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो