scriptLok Sabha Elections 2024 : पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के भाई ने की बगावत, भाजपा में हो सकते हैं शामिल | Lok Sabha Elections 2024 Rebellion in West Bengal CM Mamata Banerjee's brother will join BJP | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024 : पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के भाई ने की बगावत, भाजपा में हो सकते हैं शामिल

Mamata Banerjee-Swapan Banerjee: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के भाई स्वपन बनर्जी (Swapan Banerjee) ने बगावत (Revolt) कर दी है। वह हावड़ा से टीएमसी (TMC) उम्मीदवार से नाराज बताए जा रहे हैं। यह भी चर्चा है कि वह कभी भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

Mar 13, 2024 / 03:53 pm

Anand Mani Tripathi

lok_sabha_elections_2024_rebellion_in_west_bengal_cm_mamata_banerjees_brother_will_join_bjp_1.png

Mamata Banerjee-Swapan Banerjee: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पश्चिम बंगाल में बगावत हो गई है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममत बनजी्र के भी स्वपन बनर्जी भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम सकते हैं। टीएमसी ने हाल ही में एक साथ 42 लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। इस लिस्ट से ममता के भाई काफी नाराज चल रहे हैं। इसके कारण ही स्वपन बनर्जी नाराज चल रहे हैं।

स्वपन बनर्जी इस वक्त एक रिश्तेदार के इलाज के लिए नई दिल्ली में हैं। स्वपन बनर्जी ने कहा कि वह प्रसून बनर्जी को हावड़ा सीट से लोकसभा टिकट दिए जाने से खुश नहीं हैं। चर्चा है कि जिस तरह से समीकरण बदला है। वह भारतीय जनता पार्टी के साथ भी हाथ मिला सकते हैं। स्वपन के मुताबिक टीएमसी को हावड़ा से किसी अन्य व्यक्ति को देना चाहिए था। वह 2019 में टिकट चाह रहे थे नहीं मिला। हालांकि भाजपा में शामिल होने की स्थिति अभी साफ नहीं है।

Lok Sabha Elections 2024 : पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने कटा मिमी और नुसरत का टिकट,उतारे नए चेहरे

लोकसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मिमी चक्रवर्ती और नुसरत सहित कई का टिकट काट दिया है। नए चेहरों पर दांव लगाया गया है। बंगाल की बशीरहाट सीट से सांसद नुसरत जहां और जादवपुर सीट से सांसद मिमी चक्रवर्ती सांसद थी। पार्टी ने इस बार बशीरहाट सीट से हाजी नुरुल इस्लाम को जबकि जादवपुर सीट से सायनी घोष को चुनावी मैदान में उतारा है।

Home / National News / Lok Sabha Elections 2024 : पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के भाई ने की बगावत, भाजपा में हो सकते हैं शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो