scriptराहुल गांधी की वीर सावरकर पर टिप्पणी पर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का पलटवार, कहा – ‘सड़क पर चलना हो जाएगा मुश्किल’ | Maharashtra CM Eknath Shinde attacks Rahul Gandhi for Savarkar remark | Patrika News
राष्ट्रीय

राहुल गांधी की वीर सावरकर पर टिप्पणी पर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का पलटवार, कहा – ‘सड़क पर चलना हो जाएगा मुश्किल’

Eknath Shinde Attacks Rahul Gandhi: वायनाड से काँग्रेस सांसद राहुल गांधी की 2019 में मोदी सरनेम पर विवादित टिप्पणी देने की वजह से सांसदी रद्द हो गई है। कल सांसदी रद्द होने के बाद आज राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने वीर सावरकर पर भी टिप्पणी की। इस पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उन पर पलटवार किया है।

नई दिल्लीMar 25, 2023 / 05:33 pm

Tanay Mishra

eknath_shinde_attacks_rahul_gandhi.jpg

काँग्रेस (Congress) के नेता, पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद (Member of Parliament from Waynad) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सांसदी कल यानी कि 24 मार्च को रद्द हो गई है। इसकी वजह 23 मार्च को सूरत कोर्ट का उन्हें 2019 में मोदी सरनेम पर विवादित टिप्पणी देने की वजह से दोषी करार देते हुए दो साल की सज़ा सुनाना है। कल सांसदी रद्द होने के बाद आज, 25 मार्च को राहुल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में गौतम अडानी के पीएम मोदी से संबंधों पर भी निशाना साधा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह किसी से माफी नहीं मांगेंगे क्योंकि उनका नाम गांधी है, सावरकर नहीं।

राहुल की वीर सावरकर (Veer Savarkar) पर की गई इस टिप्पणी पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Maharashtra) एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने उन पर पलटवार किया है।

राहुल को मिलनी चाहिए सज़ा

महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) में राहुल की टिप्पणी पर महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा. “वीर सावरकर सिर्फ महाराष्ट्र के बेहद ही आदरणीय व्यक्ति ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए एक आदर्श हैं। राहुल गांधी ने उन्हें बदनाम किया है। राहुल गांधी की इस हरकत के लिए उनकी जितनी भी निंदा की जाए, वो कम होगी। आज भी उन्होंने कहा कि वह माफी मांगने वाले सावरकर नहीं हैं। राहुल सावरकर के बारे में क्या सोचते हैं? उन्हें अपनी इस हरकत के लिए सज़ा मिलनी चाहिए।”

https://twitter.com/ANI/status/1639581521987219456?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

सांसदी जाने पर बोले राहुल गांधी : मोदी-अडानी के रिश्तों पर सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा, धमकाकर चुप नहीं करा सकते

राहुल गांधी की सांसदी को कानून ने किया है रद्द

एकनाथ शिंदे ने आगे कहा, “राहुल गांधी की सांसदी को कानून ने रद्द किया है जिसे खुद काँग्रेस ने बनाया था। लालू यादव समेत कई दूसरे लोग भी पहले अयोग्य घोषित किए जा चुके हैं पर उस समय इस तरह का कुछ भी नहीं हुआ था। क्या उस समय लोकतंत्र खतरे में नहीं था?”

https://twitter.com/ANI/status/1639581732331503621?ref_src=twsrc%5Etfw


राहुल गांधी का सड़क पर चलना हो जाएगा मुश्किल


एकनाथ शिंदे ने आगे कहा, “राहुल गांधी ने सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी का अपमान नहीं किया है, पर पूरे ओबीसी समुदाय का अपमान किया है। वह अभी भी उसी सुर में बात कर रहे हैं और मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि अगर वह ऐसा करना जारी रखते हैं, तो उनका सड़क पर चलना मुश्किल हो जाएगा।”

Home / National News / राहुल गांधी की वीर सावरकर पर टिप्पणी पर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का पलटवार, कहा – ‘सड़क पर चलना हो जाएगा मुश्किल’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो