scriptनक्सलियों को सबक सिखाने की तैयारी में मोदी सरकार, सर्जिकल स्ट्राइक पर कर रही विचार | Modi Government Planning Surgical Strike against Naxalism | Patrika News
71 Years 71 Stories

नक्सलियों को सबक सिखाने की तैयारी में मोदी सरकार, सर्जिकल स्ट्राइक पर कर रही विचार

सुकमा हमले से सकते में आई केंद्र की मोदी सरकार नक्सलियों के खिलाफ व्यापक और सार्थक ऑपरेशन करने की रणनीति बनाने में जुटी है।

Apr 30, 2017 / 09:54 am

santosh

सुकमा हमले से सकते में आई केंद्र की मोदी सरकार नक्सलियों के खिलाफ व्यापक और सार्थक ऑपरेशन करने की रणनीति बनाने में जुटी है। नक्सलियों को सबक सिखाना तय कर चुकी मोदी सरकार उपलब्ध विकल्पों को आजमाने पर गंभीरता से विचार कर रही है। गृह मंत्रालय में लगातार बैठकों का दौर जारी है।
सुकमा के गुनहगारों पर सख्त हुई छत्तीसगढ़ पुलिस, नक्सलियों पर घोषित किया लाखों का इनाम

प्रधानमंत्री मोदी खुद नक्सली हमले पर उच्चस्तरीय बैठक कर चुके हैं। विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों से पुख्ता जानकारी एकत्र की जा रही है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल लगातार गृह मंत्रालय और विभिन्न जांच एजेसियों से संपर्क में है और रणनीति बनाने में महती भूमिका निभा रहे है।
पीओके जैसी कार्रवाई पर विचार

गृह मंत्रालय के उच्च पदस्थ सूत्र बताते है कि केंद्र सरकार पीओके में की गई सर्जिकल स्ट्राइक को नक्सलियों पर भी आजमाना चाहती है। गृह मंत्रालय के पास पहुंची रिपोर्ट में कहा गया है कि ज्यादातर और बड़े नक्सली कमांडर सुकमा व आसपास के जंगलों में मौजूद हैं और यहां ऑपरेशन करके नक्सलियों की कमर तोड़ी जा सकती है। गृह मंत्रालय के दो बड़े अधिकारी छत्तीसगढ़ में डेरा डाले हुए हैं। ये अधिकारी जंगल में लड़ाई जीतने के विशेषज्ञ हैं और चंदन तस्कर वीरप्पन को मारने का श्रेय भी इनमें से एक को है। 
सुकमा हमलाः शहीद जवानों के परिवारों की मदद करेगा पतंजलि

आठ मई को बैठक

गृह मंत्रालय ने 8 मई को दिल्ली में बैठक बुलाई है। बैठक में दस राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अलावा मुख्य सचिव, डीजीपी और इनके अलावा 35 नक्सल प्रभावित जिलों के जिलाधिकारी व एसपी भी होंगे। बैठक में अर्धसैनिक बलों के डीजी भी हिस्सा लेंगे। रेड कॉरिडोर को नए सिरे से परिभाषित करने की तैयारी भी केन्द्र सरकार कर रही है।

Home / 71 Years 71 Stories / नक्सलियों को सबक सिखाने की तैयारी में मोदी सरकार, सर्जिकल स्ट्राइक पर कर रही विचार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो