scriptजल्दी बढ़ सकती है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में मिलने वाली सहायता राशि! | Modi govt may double money in PM Kisan Samman Nidhi Yojana | Patrika News
राष्ट्रीय

जल्दी बढ़ सकती है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में मिलने वाली सहायता राशि!

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को मिलने वाली छह हजार रुपए प्रतिवर्ष की सहायता राशि बढ़कर बारह हजार रुपए प्रति वर्ष हो सकती है।

Sep 21, 2021 / 03:16 pm

सुनील शर्मा

farmers

farmers

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM kisan Samman Nidhi Scheme) में कृषक परिवारों को मिलने वाली आर्थिक सहायता को दुगुना करने के निर्णय पर विचार कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जल्दी ही इस संबंध में कोई निर्णय हो सकता है। यदि ऐसा होता है तो पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को मिलने वाली छह हजार रुपए प्रतिवर्ष की सहायता राशि बढ़कर बारह हजार रुपए प्रति वर्ष हो जाएगी। तब किसानों को मिलने वाली दो हजार रुपए की किस्त की जगह चार हजार रुपए की किस्त मिला करेगी।
बताया जाता है कि बिहार के कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने दिल्ली में केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ मीटिंग की। इस बैठक में पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिलने वाली राशि को बढ़ाकर दुगुना किए जाने के प्रस्ताव पर भी बात की गई हालांकि इस संबंध में अंतिम फैसला नहीं लिया गया।
यह भी पढ़ें

गोवा विधानसभा चुनावों से पहले अरविंद केजरीवाल ने किए जनता से वादे

ऐसे करवा सकते हैं अपना रजिस्ट्रेशन
यदि आप भी कृषक परिवार से संबंध रखते हैं अथवा किसान है और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आप इस तरह अप्लाई कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

दिलीप घोष ने कहा, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हुईं गलतियों को सुधारेंगे

जब फॉर्म अप्रुव होगा तब आपके मोबाइल पर उसका नोटिफिकेशन आ जाएगा और इसके साथ ही आपके खाते में भी पैसे आने शुरू हो जाएंगे। हर चौथे महीने पर दो हजार रुपए की एक किश्त के हिसाब से पूरे वर्ष में छह हजार रुपए की तीन किश्तें आया करेंगी। पहली किश्त दिसंबर से मार्च के बीच, दूसरी किश्त अप्रैल से जुलाई तथा तीसरी किश्त अगस्त से नवंबर के बीच आपके खाते में ट्रांसफर की जाएगी।

Home / National News / जल्दी बढ़ सकती है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में मिलने वाली सहायता राशि!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो