scriptNIA arrests fugitive master trainer Zafar of banned terrorist organization PFI | NIA ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन PFI के भगोड़े मास्टर ट्रेनर जफर को गिरफ़्तार किया | Patrika News

NIA ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन PFI के भगोड़े मास्टर ट्रेनर जफर को गिरफ़्तार किया

locationनई दिल्लीPublished: Feb 13, 2024 08:10:50 am

Submitted by:

anurag mishra

एनआईए ने सोमवार को प्रतिबंधित पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) के एक संदिग्ध मास्टर ट्रेनर को केरल में उसके घर से गिरफ्तार किया गया है।

NIA arrests fugitive master trainer Zafar of banned terrorist organization PFI
अनुराग मिश्रा। नई दिल्ली: राष्ट्रीय जाँच एजेंसी ने इस प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के मास्टर ट्रेनर और भगोड़े आतंकी जफर भीमतव्दा को केरल के कुन्नूर से गिरफ़्तार कर लिया। ज़फ़र पिछले कई महीनों से जाँच एजेंसी से भाग रहा था। लेकिन सोमवार को केरल ATS और NIA की ट्रैक टीम ने उसके कुन्नूर होने की जानकारी दी। इस खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए जफर को उसके ठिकाने से जाँच एजेंसी के अफसरों ने दबोच लिया लिया।
प्रतिबंधित पॉपुलर फ़्रंट ऑफ़ इंडिया संगठन के केरल केस से जुड़े इस मामले में एनआइए ने ये 59वीं गिरफ़्तारी की है।
और इस पूरे साज़िश के मामले में एनआइए ने 60 लोगों के ख़िलाफ़ चार्जशीट दाखिल की है।
भारत को 2047 तक इस्लामिक देश बनाने की हो रही थी साजिश
गौरतलब है कि पीएफआई पर प्रतिबंध के बावजूद इस संगठन से जुड़े आतंक फैलाने वाले लोग पूरे राज्य में हिंसात्मक गतिविधियों को बढ़ावा देने और युवाओं को बरगलाने का काम कर रहे हैं। इस संगठन के आतंकी भारत को 2047 तक इस्लामिक देश बनाने की साज़िश रच रहे हैं। पकड़ा गया अपराधी ज़फ़र भी इस साज़िश को अंजाम देने के लिए केरल राज्य में सक्रिय था इसके लिए युवाओं की भर्ती करता था और उन्हें इस्लामिक आपत्तिजनक दस्तावेज़ और साहित्य देकर बरगलाता था बरगलाता था।
मास्टर ट्रेनर के तौर पर जफर का काम भर्ती किए गए युवाओं को दिए गए टारगेट तय करना और संगठनों पर हमला करवाना। अलग अलग जगहों पर हिंसा फैलाना और विदेशों में बैठे अपने आकाओं के इशारे पर और उनके आदेश पर आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिलवाना था। यही नहीं जफ़र ने कई आत्मघाती हमले में कई लोगों की हत्या और हत्या की साज़िश रचने का भी काम किया। इस मामले में NIA को अभी कुछ और अपराधियों की तलाश है।

ट्रेंडिंग वीडियो