scriptनीतीश की PM पद की दावेदारी को ले JDU की ‘पोस्टर पॉलिटिक्स’, नारे लगे- ‘देश का PM कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो’ | Nitish Kumar as opposition PM face hints JDU Posters in Patna Slogan also rises | Patrika News
राष्ट्रीय

नीतीश की PM पद की दावेदारी को ले JDU की ‘पोस्टर पॉलिटिक्स’, नारे लगे- ‘देश का PM कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो’

Nitish Kumar PM Candidate: जदयू नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर पोस्टर पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। बिहार की राजधानी पटना में जदयू की ओर से कई ऐसे पोस्टर लगे हैं, जो नीतीश की दावेदारी को बता रही है।

नई दिल्लीSep 02, 2022 / 07:23 pm

Prabhanshu Ranjan

photo_6093544079255253251_x.jpg

Nitish Kumar as opposition PM face hints JDU Posters in Patna Slogan also rises

Nitish Kumar PM Candidate: लंबे समय तक भाजपा के साथ एनडीए में रही जदयू 2024 के लोकसभा चुनाव में अपने नेता नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाना चाह रही है। हाल ही में एनडीए छोड़कर राजद, कांग्रेस और लेफ्ट के समर्थन से बिहार में 8वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले नीतीश भले इस मामले पर अभी कुछ नहीं बोल रहे हो लेकिन उनकी पार्टी जदयू की ओर से पोस्टर पॉलिटिक्स शुरू हो चुका है।

बिहार की राजधानी पटना में जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश कार्यालय के सामने जिस तरह पोस्टर लगाए गए हैं, उससे साफ है कि जदयू ने नीतीश कुमार को पीएम पद की दावेदारी साबित करने की तैयारी कर ली है। वैसे, यह कोई पहली बार नहीं है कि जदयू की ओर से नीतीश कुमार के राष्ट्रीय स्तर पर छाने की तैयारी कर रही है। इससे पहले भी नीतीश को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लायक नेता बताकर जदयू के नेता उनके राष्ट्रीय स्तर पर छवि बनाने की कोशिश कर चुके हैं, लेकिन अब तक सफलता नहीं मिली।


भाजपा से अलग होकर जिस तरह से नीतीश कुमार ने पाला बदल कर महागठबंधन के साथ हुए, तभी यह कयास लगने लगे थे, कि नीतीश प्रधानमंत्री बनने के लिए भाजपा का साथ छोड़ा है। अब इसकी गवाही राजधानी पटना में लगे पोस्टर भी दे रहे हैं। पटना स्थित पार्टी कार्यालय में नए पोस्टर लगे। इन पोस्टरों में सिर्फ तस्वीर के नाम पर नीतीश कुमार की तस्वीर है।

https://twitter.com/UtkarshSingh_/status/1565641991299289088?ref_src=twsrc%5Etfw


पोस्टरों में लिखे वाक्य साफ संकेत दे रहे हैं नीतीश की पार्टी जहां नीतीश कुमार की छवि राष्ट्रीय स्तर पर बनाना चाहती है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साध रहे हैं। अलग-अलग, बड़े-बड़े पोस्टरों में ‘जुमला नहीं हकीकत’, ‘मन की नहीं काम की’, ‘प्रदेश में दिखा, देश में दिखेगा’, ‘आगाज हुआ बदलाव होगा’ जैसे कई दावे लिखे गए हैं।

यह भी पढ़ें – बिहार पहुंचे तेलंगाना CM केसीआर बोले- किसी भी तरह से बीजेपी सरकार को हटाना है

https://twitter.com/UtkarshSingh_/status/1565390683090825216?ref_src=twsrc%5Etfw


उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव भी बिहार आए थे। राव के संवाददाता सम्मेलन में भी नीतीश के पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर सवाल पूछ गया। इसके बाद तो नीतीश खुद कुर्सी छोड़कर खड़ा हो गए, लेकिन राव ने भी साफ कुछ नहीं बोल पाए। इस बीच आज जब नीतीश जदयू कार्यालय के पास से गुजर रहे थे तो उन्हें देखकर यह नारे भी लगे कि देश का पीएम कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो।


नीतीश कुमार को पीएम पद के उम्मीदवार के तौर पर प्रोजेक्ट किए जाने वाले जदयू कार्यालय में लगाए गए नए पोस्टर पर जब जदयू के अध्यक्ष ललन सिंह से पूछा गया तो उन्होंने पीएम पद की दावेदारी को स्वीकार तो नहीं किया, लेकिन इतना जरूर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने 2014 से अभी तक जो भी वादे किए वे पूरे नहीं हुए।

Home / National News / नीतीश की PM पद की दावेदारी को ले JDU की ‘पोस्टर पॉलिटिक्स’, नारे लगे- ‘देश का PM कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो