scriptबिहार पहुंचे तेलंगाना CM केसीआर बोले- किसी भी तरह से BJP की सरकार को हटाना है, नीतीश से बनी सहमति | Telangana CM KCR met Bihar CM Nitish Kumar Deputy CM Tejashwi Yadav in Patna today | Patrika News
राष्ट्रीय

बिहार पहुंचे तेलंगाना CM केसीआर बोले- किसी भी तरह से BJP की सरकार को हटाना है, नीतीश से बनी सहमति

KCR Meets Nitish Kumar: 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों की सक्रियता बढ़ गई है। आज तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव बिहार पहुंचे। जहां उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात की। जिसके बाद केसीआर ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।
 

Aug 31, 2022 / 06:29 pm

Prabhanshu Ranjan

kcr_in_bihar.jpg

Telangana CM KCR met Bihar CM Nitish Kumar & Deputy CM Tejashwi Yadav in Patna today

KCR Meets Nitish Kumar: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (Telangana CM KCR) आज बिहार की राजधानी पटना पहुंचे। पटना में उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात की। बिहार पहुंचे तेलंगाना सीएम केसीआर का नीतीश और तेजस्वी ने गर्मजोशी से स्वागत किया। तीनों नेताओं के बीच कई राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा हुई।

बिहार के नेताओं से चर्चा से पहले तेलंगाना सीएम केसीआर ने 2020 में गलवान घाटी में शहीद हुए भारतीय सैनिकों के परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान किया। मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद कक्ष में आयोजित इस कार्यक्रम में चंद्रशेखर राव ने गलवान घाटी में शहीद हुए बिहार के वीर शहीदों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए का चेक प्रदान किया। साथ ही इसी साल मार्च में तेलंगाना में भीषण आग लगने से मारे गए बिहार के 12 प्रवासी मजदूरों के परिवारों को भी 5-5 लाख रुपए का चेक दिया।

 

https://twitter.com/ANI/status/1564901124372860928?ref_src=twsrc%5Etfw

इसके बाद मीडिया को संबोधित करते हुए तेलंगाना सीएम केसीआर ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नीतीश जी के साथ बातचीत हुई और एक बात पर सहमति बनी कि किसी भी प्रकार से बीजेपी की सरकार को देश से बाहर करना है। 8 साल से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हुए हैं लेकिन हर सेक्टर में देश का विनाश हो रहा है, देश के सभी लोग परेशान हैं।

के चंद्रशेखर राव ने आगे कहा कि केंद्र सरकार के नाकामियों की वजह से देश का काफी नुकसान हुआ है और जो राज्य अपने जगह पर खड़े होकर अच्छा काम कर रहे हैं उन्हें करने नहीं दिया जा रहा है क्या इसका जवाब केंद्र सरकार के पास है? मोदी जी का खुद का वादा था कि 2022 तक हर गरीब का अपना मकान होगा..क्या ये सफल हुआ?

केसीआर ने यह भी कहा कि आज जिस प्रकार से धर्म के नाम पर लोगों को और समाज को तोड़ने का काम किया जा रहा है तथा एक अच्छे भारत को खराब करने का जो प्रयास हो रहा है तो ये देश को कहां ले जाएगा? इसलिए देश की अर्थव्यवस्था खत्म हो रही है। उन्होंने यह भी कहा कि यह शर्मनाक है कि रूलिंग पार्टी बाकी सभी पार्टियों को खत्म कर देना चाहती है।

https://twitter.com/ANI/status/1564947684162560000?ref_src=twsrc%5Etfw


केसीआर के बिहार आने और शहीदों व बिहार के मजदूरों को सहायता राशि देने के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार और तेलंगाना के सीएम केसीआर का आज का कार्यक्रम गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों और हाल ही में हैदराबाद में हुए हादसे में मारे गए लोगों को सम्मानित करने के मद्देनजर है। अगर सभी राज्य इस तरह सहयोग करते हैं, तो देश सफल होगा।

यह भी पढ़ें – तेलंगाना CM KCR बिहार दौरे पर, BJP के ‘चाणक्य’ का गेम बिगाड़ने की तैयार होगी रणनीति!

 
https://twitter.com/ANI/status/1564914091801513987?ref_src=twsrc%5Etfw


इधर केसीआर के बिहार आने और नीतीश कुमार से मुलाकात करने को 2024 के लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकजुटता को बनाए रखने के मसले पर भी इन तीनों नेताओं की चर्चा हुई। साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार की भूमिका पर भी बातचीत हुई।

बता दें कि हाल ही में भाजपा का साथ छोड़कर महागठबंधन सरकार बनाने वाले नीतीश कुमार ने 2024 चुनाव के लिए सभी विपक्षी दलों को एकजुट होने की अपील की थी।

https://twitter.com/SushilModi/status/1564837189829070848?ref_src=twsrc%5Etfw


इधर मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तेलंगाना सीएम चंद्रशेखर राव के राजद सुप्रीमो लालू यादव और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से भी मुलाकात करने की जानकारी सामने आ रही है। दूसरी ओर नीतीश और केसीआर की मुलाकात पर बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि यह अपने-अपने राज्यों में जनाधार खो रहे और प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा रखने वाले नेताओं की मुलाकात है।

सुशील मोदी ने आगे कहा यह मुलाकात दिवास्वप्न देखने वाले दो नेताओं की मुलाकात है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कहीं नहीं ठहरते। उन्होंने इस बैठक को विपक्षी एकता का कॉमेडी शो करार दिया।

Home / National News / बिहार पहुंचे तेलंगाना CM केसीआर बोले- किसी भी तरह से BJP की सरकार को हटाना है, नीतीश से बनी सहमति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो