scriptNo Challans At Night: रात में यहां की पुलिस नहीं रोकेगी किसी की कार और बाइक, ना ही कटेगा चलान | No Challans At Night new traffic rules gurugram news mv act car bikes challan police | Patrika News
राष्ट्रीय

No Challans At Night: रात में यहां की पुलिस नहीं रोकेगी किसी की कार और बाइक, ना ही कटेगा चलान

No Challans in Night: रात के समय वाहन चेकिंग के दौरान शिकायतें मिलने के बाद गुरुग्राम DCP ट्रैफिक ने रात के समय वाहनों के चालान न काटने के निर्देश जारी किए हैं।

नई दिल्लीMay 31, 2024 / 03:02 pm

Akash Sharma

Challan at night
No Challans in Night: रात के समय वाहन चेकिंग के दौरान शिकायतें मिलने के बाद गुरुग्राम डीसीपी ट्रैफिक ने रात के समय वाहनों के चालान न काटने के निर्देश जारी किए हैं, ताकि रात के समय वाहन चालकों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। यदि आवश्यक हो तो उच्च अधिकारियों की अनुमति लेनी होगी, जिसके बाद ही चालान जारी किया जा सकता है।


डीसीपी ट्रैफिक ने लेटर में दिया ये आदेश


पुलिस उपायुक्त वीरेंद्र विज ने को लिखे पत्र में कहा कि यातायात निरीक्षकों को आदेश दिया जाता है कि वे अपने अधिकार क्षेत्र में नियुक्त सभी कर्मचारियों को आदेश दें कि रात के समय किसी भी वाहन को न रोका जाए और न ही कोई चालान काटा जाए। एम.वी. एक्ट के अनुसार वाहन चालक का चालान करना आवश्यक है, ऐसी स्थिति में संबंधित राजपत्रित अधिकारी/अधोहस्ताक्षरी के संज्ञान में लाकर अनुमति प्राप्त करने के बाद ही नियमानुसार उस वाहन का चालान जारी किया जाना चाहिए।

‘नियमों का सख्ती से किया जाए पालन’


डीसीपी ने यह भी चेतावनी दी है कि लापरवाही और असावधानी के मामले में संबंधित यातायात पुलिस अधिकारी के खिलाफ तत्काल प्रभाव से नियमानुसार सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी। जिला गुरूग्राम में रात्रि के समय यातायात व्यवस्था को सुचारु रूप से सुनिश्चित करने तथा आम लोगों को सड़क यात्रा के दौरान होने वाली असुविधाओं के समाधान के लिए रात्रिकालीन यातायात पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। व्यक्तियों को तुरंत नजदीकी ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया जाना चाहिए और दुर्घटना ग्रस्त वाहनों को तुरंत मुख्य सड़क से हटाया जाना चाहिए और यातायात को सुचारू रूप से चलने दिया जाना चाहिए।
डीसीपी वीरेंद्र विज ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस रात के समय नशे में वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्ती जारी रखेगी, ताकि कोई बड़ा हादसा न हो। बता दें कि ट्रैफिक पुलिस सप्ताह में तीन से चार दिन रात में विभिन्न इलाकों में अभियान चलाती है और शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई करती है। मिलेनियम सिटी की सड़कों पर अधिकांश लापरवाह वाहन चालक नियमों का उल्लंघन कर रात के समय वाहन चलाते हैं। इसके अलावा स्टंट रीलें रात में भी बनाई जाती हैं।

Hindi News/ National News / No Challans At Night: रात में यहां की पुलिस नहीं रोकेगी किसी की कार और बाइक, ना ही कटेगा चलान

ट्रेंडिंग वीडियो