scriptLok Sabha Elections 2024: एक और सूबे में पिता ने बेटे को सौंपी राजनीतिक विरासत, श्रीनगर से चुनाव लड़ेंगे उमर अब्दुल्ला | Omar Abdullah will contest Lok Sabha elections 2024 from Srinagar Currently his father Farooq Abdullah is MP from this seat | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: एक और सूबे में पिता ने बेटे को सौंपी राजनीतिक विरासत, श्रीनगर से चुनाव लड़ेंगे उमर अब्दुल्ला

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग से पहले एक बार फिर देश के एक सूबे में पिता ने अपनी राजनीतिक विरासत अपने बेटे को सौंप दी है।

Apr 11, 2024 / 02:58 pm

Prashant Tiwari

 Omar Abdullah will contest Lok Sabha elections 2024 from Srinagar Currently his father Farooq Abdullah is MP from this seat

 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। नेशनल कॉन्फ्रेंस के सूत्रों ने कहा कि उमर अब्दुल्ला श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि फिलहाल इस सीट से उनके पिता फारुख अब्दुल्ला ही सांसद हैं, जबकि पूर्व मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता चौधरी मोहम्मद रमजान उत्तरी कश्मीर बारामूला सीट से चुनाव लड़ेंगे। एनसी ने पहले ही अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र से अपने उम्मीदवार, वरिष्ठ गुज्जर/बकरवाल नेता, मियां अल्ताफ अहमद की घोषणा कर दी है।

n.jpg

नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस में गठबंधन

एनसी और कांग्रेस ने चुनाव के लिए गठबंधन किया है, जिसमें एनसी जम्मू-रियासी और कठुआ-उधमपुर सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों का समर्थन करेगी, जबकि कांग्रेस कश्मीर में तीन सीटों पर एनसी के खिलाफ अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। पीपुल्स कॉन्फ्रेंस (पीसी) के सज्जाद गनी लोन बारामूला निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।
m.jpg

 

अनंतनाग से चुनाव लड़ेंगी महबूबा

सूबे की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र से लड़ने के अपने फैसले की घोषणा की है। पीडीपी ने अपनी युवा शाखा के अध्यक्ष वहीद पारा को श्रीनगर से और पूर्व राज्यसभा सदस्य फैयाज अहमद मीर को बारामूला सीट से मैदान में उतारा है।

j.jpg

 

बीजेपी ने अभी तक कश्मीर में नहीं उतारे प्रत्याशी

बीजेपी ने अभी तक कश्मीर की तीन लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। पार्टी ने कठुआ-उधमपुर से राज्य मंत्री (पीएमओ) डॉ. जितेंद्र सिंह और जम्मू-रियासी सीट से जुगल किशोर शर्मा को मैदान में उतारा है।

जम्मू कश्मीर में 5 चरणों में वोटिंग

कठुआ-उधमपुर निर्वाचन क्षेत्र में 19 अप्रैल, जम्मू-रियासी में 26 अप्रैल, अनंतनाग-राजौरी में 7 मई, श्रीनगर में 13 मई और बारामूला में 20 मई को मतदान होगा।

Home / National News / Lok Sabha Elections 2024: एक और सूबे में पिता ने बेटे को सौंपी राजनीतिक विरासत, श्रीनगर से चुनाव लड़ेंगे उमर अब्दुल्ला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो