scriptOmicron In Delhi: राजधानी में चार नए केस आए सामने, दिल्ली में ओमिक्रॉन से कुल संक्रमितों की संख्या हुई 6 | Omicron In Delhi four new Patients Reported Total Tally reached 6 in Capital says Satyendra Jain | Patrika News
राष्ट्रीय

Omicron In Delhi: राजधानी में चार नए केस आए सामने, दिल्ली में ओमिक्रॉन से कुल संक्रमितों की संख्या हुई 6

Omicron In Delhi स्वास्थ्य मंत्री जैन ने कहा कि राजधानी में ओमिक्रॉन के नए मामले सामने आए हैं। इन चारों केस में फिलहाल हल्के लक्षण देखने को मिले हैं। उन्होंने ये भी कहा कि ओमिक्रॉन के सभी मामले विदेश से आने वाले लोगों में ही पाए गए हैं। हालांकि फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं। सभी मरीजों में हल्के लक्षण पाए गए हैं।

Dec 14, 2021 / 01:25 pm

धीरज शर्मा

781.jpg
नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus In India ) के खतरनाक वैरिएंट ओमिक्रॉन ( Omicron Variant ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार को एक और फिर ओमिक्रॉन संक्रमित नए केस सामने आए हैं। देश का राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित चार नए मामले सामने आने हड़कंप मच गया है। इसके साथ ही दिल्ली में अब तक ओमिक्रॉन से संक्रमितों की कुल संख्या 6 हो गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसको लेकर अहम जानकारी दी।
स्वास्थ्य मंत्री जैन ने कहा कि राजधानी में ओमिक्रॉन के नए मामले सामने आए हैं। इन चारों केस में फिलहाल हल्के लक्षण देखने को मिले हैं। उन्होंने ये भी कहा कि ओमिक्रॉन के सभी मामले विदेश से आने वाले लोगों में ही पाए गए हैं।
यह भी पढ़ेँः Omicron के खतरे के बीच अब Covid के संपर्क में आते ही चमकने लगेगा मास्क, वैज्ञानिकों ने खास तकनीक से किया तैयार

https://twitter.com/ANI/status/1470646150642290688?ref_src=twsrc%5Etfw
देशभर में ओमिक्रॉन वैरिएंट लगातार अपने पैर पसार रहा है। ओमिक्रॉन से संक्रमण के चार नए मामले राजधानी दिल्ली में सामने आए हैं। इसके साथ कुल मामलों की संख्या 6 हो गई है, जबकि देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट से पॉजिटिव आ चुके कुल मामलों की संख्या 45 हो गई है।
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक ओमिक्रॉन के कुछ 6 केसों से एक मरीज ठीक हो चुका है। 15 दिन के बाद उसकी एलएनजेपी अस्पताल से छुट्टी कर दी गई है। इस तरह फिलहाल सक्रिय मामलों की संख्या 5 कही जा सकती है।
उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन के सारे मामले विदेश से आए लोगों में पाए गए हैं, सभी मामले स्टेबल हैं। मौजूदा समय में स्थिति नियंत्रण में है।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि विदेशों से एयरपोर्ट के जरिए आए अब तक कुल 74 लोगों को LNJP में भर्ती कराया गया था।
यह भी पढ़ेँः महाराष्ट्र में Omicron के दो नए मामलों के साथ गुजरात में भी मिला चौथा मरीज, जानिए देश में कुल कितनी हुई संक्रमितों की संख्या

इनमें से 36 को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। जबकि अब भी अस्पताल में 38 मरीज भर्ती हैं। इनमें से 35 कोरोना मरीज हैं, जिनमें से 5 ओमिक्रॉन पॉजिटिव हैं और 3 सस्पेक्ट हैं।
बता दें कि इससे पहले शनिवार 11 दिसंबर को दिल्ली में ओमिक्रॉन का दूसरा मामला सामने आया था। जानकारी के मुताबिक जिम्बाब्वे से आए यात्री की जिनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई थी।
मरीज़ को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं। इस शख्स की ट्रैवल हिस्ट्री में भी साउथ अफ्रीका का जिक्र है।

Hindi News/ National News / Omicron In Delhi: राजधानी में चार नए केस आए सामने, दिल्ली में ओमिक्रॉन से कुल संक्रमितों की संख्या हुई 6

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो